The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'ऋद्धिमान साहा ने लखनऊ से विराट कोहली की बेइज़्ज़ती का बदला ले लिया'

रोहित शर्मा से तुलना कर दी गई.

post-main-image
साहा की पारी को विराट से कैसे जोड़ दिया? (BCCI photo/PTI)

ताबड़तोड़ कुटाई. ऐसी कुटाई कि फै़न्स को वीरेन्द्र सहवाग याद आ गए. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के खिलाफ बैटिंग ही कुछ ऐसी की. गुजरात टाइटन्स के ओपनर साहा ने पहली बॉल से ही तोड़ना शुरू कर दिया. साहा ने न सिर्फ रिकॉर्ड्स तोड़े, फै़न्स की मौज कर दी सो अलग. 20 बॉल में ही साहा ने अपना पचासा पूरा कर लिया था.

पावरप्ले के छठे ओवर में यश ठाकुर की बॉलिंग पर छक्का जड़ साहा ने अपना पचासा पूरा किया. ये गुजरात टाइटन्स के लिए IPL इतिहास में सबसे तेज़ पचासा है. इससे पहले विजय शंकर ने कोलकाता के खिलाफ 21 बॉल में पचासा पूरा किया था. ये साहा के IPL करियर की 12वी फिफ्टी है.

इसी तर्ज पर रन्स बनाते हुए साहा ने 43 बॉल पर 81 रन ठोक दिए. उनकी पारी में 10 चौके और चार छक्के थे. शुभमन गिल ने भी धीरे-धीरे स्पीड बढ़ाई और लगातार छक्के जड़ना शुरू किया.  गिल और साहा ने 12 ओवर में 142 रन जोड़ दिए थे. इसके बाद आवेश ख़ान ने साहा को आउट किया. 142 रन की ये पार्टनरशिप IPL 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी हैं. दोनों ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 148 रन ठोके थे.

मैदान में बैठे फै़न्स तो इंजॉय कर ही रहे थे, ट्विटर की जनता भी खूब मौज ले रही थी. वीरेन्द्र सहवाग की तुलना करते हुए एक यूज़र ने लिखा -

ऋद्धिमान साहा वीरेन्द्र सहवाग जैसे खेल रहे हैं. स्कोरकार्ड पर आग लगा दी है. उन्होंने टीम के 75% से ज्यादा रन्स बना दिए हैं.

तब तक गुजरात ने 69 रन बनाए थे, जिसमें साहा के नाम 52 रन थे. दूसरे यूज़र ने लिखा -

अजिंक्य रहाणे के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम में ऋद्धिमान साहा की वापसी होगी!

एक और ट्वीट आया -

अगर इमानदारी से कहा जाए तो बतौर ओपनर, साहा रोहित से बहुत बेहतर हैं.

एक और यूज़र ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए BCCI को मेसेज भेज दिया. साहा की फोटो लगाकर लिखा -

हैलो BCCI, सुना है आपको विकेटकीपर बैट्समैन की जरूरत है.

एक और यूज़र विराट कोहली और गौतम गंभीर के झगड़े को बीच ले आए. 1 मई को LSG-RCB के मैच के बाद इन दोनों के बीच झगड़ा हो गया था. यूज़र ने लिखा -

'ऋद्धिमान साहा लखनऊ से विराट कोहली की बेइज़्ज़ती का बदला ले रहे हैं

मैच के दौरान विराट कोहली ने भी साहा की तारीफ की. उन्होंने सोशल मीडिया पर स्टेटस लगाकर कहा -

क्या प्लेयर हैं, ऋद्धिमान साहा!

साहा के आउट होने के बाद गुजरात के कैप्टन हार्दिक पंड्या ने पारी का ज़िम्मा संभाला है. मैच में लखनऊ के कैप्टन कृणाल पंड्या ने टॉस जीता. कृणाल ने फील्डिंग करने का फैसला लिया. हार्दिक के ओपनर्स ने साफ तौर पर इस फैसले को गलत साबित किया. ये मैच गुजरात के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. 

वीडियो: विराट कोहली– सौरव गांगुली ने मैच के बाद दिल जीत लिया!