The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रहाणे का ऐसा भाग्य, देखकर यकीन करना मुश्किल!

आउट होकर भी बच गए रहाणे.

post-main-image
अजिंक्य रहाणे आउट थे, लेकिन पैट कमिंस की गेंद नो-बॉल निकल गई (स्क्रीनग्रैब)

अजिंक्य रहाणे. ठीकठाक वक्त के बाद टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं. और अभी तक ऐसा लग रहा कि किस्मत उनका साथ दे रही है. WTC Final 2023 के दूसरे दिन रहाणे आउट होने के बाद भी बच गए. रहाणे जब 17 के स्कोर पर खेल रहे थे, तभी उन्हें पैट कमिंस की गेंद पर LBW दे दिया गया था. लेकिन उन्होंने DRS लिया और पता चला कि कमिंस की ये गेंद नो बॉल थी.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम इंडिया ने सिर्फ़ 71 रन के टोटल तक चार विकेट गंवा दिए. और ये स्कोर 87 पर पांच भी हो सकता था. लेकिन रहाणे बच गए.

# Rahane LBW DRS

कमिंस की एक गेंद पड़कर तेजी से अंदर आई. और रहाणे इसे डिफेंड करने में नाकाम रहे. गेंद सीधे जाकर उनके पैड पर लगी. ऑस्ट्रेलिया ने अपील की और अंपायर ने उंगली भी उठा दी. लेकिन रहाणे ने इस पर रिव्यू ले लिया.

और रीप्ले देखते ही पता चला कि ये नो-बॉल थी. कमिंस इसे फेंकते वक्त क्रीज़ से बाहर निकल गए थे. यानी रहाणे बच गए. ऐसा नहीं होता तो उन्हें वापस जाना पड़ता. क्योंकि बॉल ट्रैकिंग में इम्पैक्ट अंपायर्स कॉल दिखा रहा था.

इससे पहले भारतीय टीम बैटिंग के लिए अच्छे दिख रहे विकेट पर ऑस्ट्रेलिया को जवाब देने उतरी थी. लोगों को ओपनर्स से बहुत उम्मीद थी. लेकिन दोनों ही ओपनर्स फ्लॉप रहे. रोहित शर्मा कुल 15 रन बनाकर LBW हो गए.

जबकि शुभमन गिल 13 और चेतेश्वर पुजारा 14 रन बनाकर आउट हुए. दोनों ही बल्लेबाज एक जैसी गेंदों पर वापस लौटे. और जिन गेंदों को उन्हें डिफेंड करना था, दोनों ने उन्हें जाने दिया. और बिना शॉट खेले बोल्ड हो गए.

जबकि विराट कोहली 14 रन बनाकर मिचल स्टार्क का शिकार बने. ये गेंद पड़कर तेजी से उठी और कोहली इससे बच नहीं पाए. 71 पर चौथा विकेट गिरने के बाद आए रविंद्र जडेजा ने काउंटर अटैक किया. और 51 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली. उन्होंने रहाणे के साथ 71 रन की साझेदारी की.

दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे 29 और श्रीकर भरत पांच रन बनाकर नाबाद थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क, कमिंस, बोलैंड, ग्रीन और लॉयन, पांचों बोलर्स ने एक-एक विकेट निकाला. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड के 163 और स्टीव स्मिथ के 121 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए थे. भारत के लिए सिराज ने सबसे ज्यादा चार, जबकि शमी और शार्दुल ने दो-दो विकेट निकाले.

वीडियो: अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया में सेलेक्ट हुए तो हरभजन सिंह ने क्या कहा?