The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सिराज ने बीच मैदान स्मिथ की ओर गुस्से में फ़ेंकी गेंद, गुस्साए फ़ैन्स क्या बोले?

दिन की शुरुआत में ही गुस्साए सिराज.

post-main-image
स्टीव स्मिथ से गुस्सा हो गए थे सिराज (स्क्रीनग्रैब)

मोहम्मद सिराज. विराट कोहली स्कूल ऑफ क्रिकेट के छात्र. मैदान पर अपने खेल के साथ अग्रेशन के लिए भी फेमस हैं. और अब सिराज के ऐसे ही एक अग्रेशन पर विवाद की स्थिति बन गई है.

हुआ ये कि WTC Final 2023 के दूसरे दिन के खेल में सिराज स्टीव स्मिथ पर झल्ला गए. और उनकी इसी झल्लाहट ने बवाल करा दिया है. दिन के पहले ही ओवर की बात है. ट्रेविस हेड ने सिंगल लेकर स्ट्राइक स्मिथ को सौंप दी.

95 रन पर नाबाद लौटे स्मिथ ने पहली दो गेंदों पर चौके जड़ अपनी 31वीं टेस्ट सेंचुरी पूरी कर ली. और फिर चौथी गेंद पर सिराज ने विवादित हरकत कर डाली. हुआ कुछ यूं कि स्मिथ गेंद डलने से ऐन पहले क्रीज़ से हट गए.

उन्हें स्पाइडर कैम की मूवमेंट से कुछ समस्या हुई थी. और इसी के चलते उन्होंने ये गेंद ना खेलने का फैसला किया. सिराज लगभग अपना रनअप पूरा कर चुके थे. और यूं रोका जाना उन्हें पसंद नहीं आया. झल्लाहट में उन्होंने गेंद स्टंप्स की ओर थ्रो कर दी. हालांकि स्मिथ ने क्रीज़ से हटते वक्त ही स्पाइडर कैम की ओर इशारा किया था, लेकिन ये इशारा सिराज को झल्लाने से नहीं रोक पाया.

कॉमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री इस घटना पर बोले,

'स्टीव स्मिथ बस पीछे हट रहे थे. सिराज को यह बात पसंद नहीं आई लेकिन स्मिथ के पास वहां से हटने का पूरा अधिकार था. सिराज लगातार दो चौके खाकर फ्रस्ट्रेटेड हैं. उन्हें पिछली गेंद के बाद रोहित शर्मा से डांट भी पड़ी थी.'

इससे पहले सिराज ने दोनों चौके खाने वाली डिलिवरीज़ भी बहुत लूज फेंकी थी. जिस पर सुनील गावस्कर नाखुश थे. उनका कहना था कि दिन के पहले ही ओवर में ऐसी बोलिंग स्वीकार्य नहीं है. सोशल मीडिया पर भी लोगों को सिराज की हरकत ठीक नहीं लगी. एक फ़ैन ने लिखा,

‘सिराज, आज के पहले ओवर में और फिर अब. बेवज़ह स्मिथ को छेड़ रहे हैं.’

एक दूसरे फ़ैन ने ट्वीट किया,

‘सिराज सम्मान खोल रहे हैं. स्पाइडर कैम आड़े आ रहा था इसलिए स्मिथ साइड हुआ. शालीनता से खेलो सिराज भाई नहीं तो लोग तुम्हारे डाउनफॉल की प्रार्थना करेंगे. यह आपके लिए ठीक नहीं है.’

एक और फ़ैन ने लिखा कि सिराज को सीनियर्स का सम्मान करना चाहिए. फ़ैन ने लिखा,

‘वर्ल्ड क्लास प्लेयर के खिलाफ़ वर्ल्ड क्लास क्रिकेट खेलते हुए मोहम्मद सिराज को अपने सीनियर का सम्मान करना चाहिए.’

इससे पहले सिराज ने ही दूसरे दिन भी भारत को पहला विकेट दिलाया. उन्होंने जमकर खेल रहे ट्रेविस हेड को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच आउट कराया. हेड ने 163 रन की पारी खेली. जबकि स्टीव स्मिथ 121 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हुए. जबकि कैमरन ग्रीन सिर्फ़ छह रन बनाकर शमी की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हुए. लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 422 रन था.

वीडियो: मोहम्मद सिराज की एक गेंद ने RCB को ज्यादा पिटने से बचा लिया