The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अक्षर पटेल उर्फ़ बापू आए और सेकेंड्स में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल कर गए!

बेंच से आकर इम्पैक्ट डालना अक्षर से सीखिए.

post-main-image
सारा फ़ोकस घेरे पर रखिए, जहां गेंद और उड़ी गिल्लियां दोनों ही एक साथ हैं (स्क्रीनग्रैब)

अक्षऱ पटेल. बीते कुछ महीनों के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में रहे भारतीय क्रिकेटर्स में से एक. अक्षर ने हाल के महीनों में कमाल का खेल दिखाया है. टीम इंडिया के साथ IPL में भी वह कमाल की फॉर्म में रहे.

और अब उन्होंने WTC Final 2023 में भी कमाल कर दिया है. यूं तो इस मैच में वह खेल नहीं रहे, लेकिन इसके बाद भी अक्षर एक विकेट ले गए. बात WTC Final 2023 के दूसरे दिन की है. इंडियन बोलर्स ने अच्छी वापसी की. और चार सौ से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के तीन और विकेट ले डाले. नंबर आठ पर आए मिचल स्टार्क ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के साथ मिल टीम को चार सौ के पार पहुंचाया. और फिर सिराज के एक ओवर में अक्षर ने खेल कर दिया.

# Axar Patel Runout

वह मोहम्मद शमी की जगह फील्डिंग कर रहे थे. और सिराज के ओवर में फ्रस्ट्रेट हुए स्टार्क मिड ऑफ की बाईं ओर धीरे से गेंद को टैप कर सिंगल के लिए भग पड़े. स्टार्क शायद भूल गए थे कि शमी की जगह वहां अक्षर फील्डिंग कर रहे हैं, जो कि खुद एक लेफ्ट हैंडर हैं.

और उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ा. अक्षर अपनी बाईं ओर लपके, एक हाथ से गेंद उठाई और उसी मोशन में उसे विकेट्स पर मार दिया. डायरेक्ट हिट लगी, तो स्टार्क क्रीज़ से काफी दूर थे. और उन्हें तुरंत वापस जाना पड़ा. स्टार्क ने कुल पांच रन का योगदान दिया.

इससे पहले ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने दिन की शुरुआत अच्छे मोड में की. उन्होंने पहले छह ओवर में 34 रन बना डाले. लेकिन दिन के सातवें ओवर में सिराज ने भारत को सफलता दिला दी दी. ओवर की पहली ही गेंद. शॉर्टपिच. और आखिरकार भारतीय बोलर्स की ये योजना काम आई.

हेड इसे मारना चाहते थे लेकिन गेंद उनके ग्लव्स से छूती हुई विकेटकीपर भरत के हाथों में चली गई. हेड 174 गेंदों पर 163 रन बनाकर आउट हुए. थोड़ी ही देर बाद कैमरन ग्रीन भी कुल छह रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें शमी ने सेकंड स्लिप में शुभमन गिल के हाथों कैच कराया.

दिन के चौदहवें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने स्टीव स्मिथ को बोल्ड मारा. 121 रन बनाने वाले स्मिथ इस आउटस्विंगर को अपने विकेट्स पर खींच लाए. और फिर सिराज ने जो किया, वो हमने बताया ही. लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट खोकर 422 रन बना लिए थे. कैरी 22 और पैट कमिंस दो रन बनाकर नाबाद हैं.

 

वीडियो: WTC फाइनल से ठीक पहले सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को क्या याद दिला दिया?