The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

जल्दबाजी के चक्कर में बीच मैदान खिसियाई ऑस्ट्रेलिया, फ़ैन्स ने बुरी तरह ट्रोल कर दिया

इन्हें ग्राउंड छोड़ने की इतनी जल्दी थी, कि अंपायर्स का भी इंतजार नहीं किया.

post-main-image
ऑस्ट्रेलिया वाले खिसिया गए (एपी फोटो)

WTC Final 2023 में अपनी पहली इनिंग्स में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह नाकाम रहा. दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ तो भारत ने 151 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद टीम ने तीसरे दिन फाइट बैक किया.

अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर शार्दुल ठाकुर ने टीम को संभाला. 296 के टोटल तक पहुंचाया. लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया वाले जल्दबाजी में ट्रोल हो गए. हुआ कुछ यूं कि भारतीय पारी का 68वां ओवर चल रहा था.

अंपायर ने  मोहम्मद सिराज को LBW दे दिया. सिराज ने रिव्यू लिया. और इसी बीच ऑस्ट्रेलिया वाले वापस पविलियन की ओर चल पड़े. रीप्लेज के बाद ग्राउंड अंपायर का फैसला पलट दिया गया. और शर्मिंदा हुए ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स फ़ैन्स का हुल्लड़ सुनते हुए खिसियाकर वापस लौटे.

# IND vs AUS

ये अलग बात है कि WTC Final 2023 में तीन दिन का खेल हो चुका है, और इस एक घटना को हटा दें तो ऑस्ट्रेलिया वाले पूरे वक्त खुश दिखे हैं. हों भी क्यों ना. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का जो फैसला किया, वो अभी तक ऑस्ट्रेलिया की हैल्प करता दिख रहा है. पहले बल्लेबाज और फिर गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन काम किया.

पहली पारी में ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ जमे. ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बना डाले. हेड ने 163 और स्मिथ ने 121 रन का योगदान दिया. जबकि एलेक्स कैरी ने 48 और डेविड वार्नर ने 43 रन बनाए. जवाब में भारतीय बैटिंग ध्वस्त रही.

टीम का टॉप ऑर्डर एकदम नहीं चला. रविंद्र जडेजा, रहाणे और शार्दुल के दम पर टीम किसी तरह 296 रन तक पहुंची. जडेजा ने 48, रहाणे ने 89 और शार्दुल ने 51 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान कमिंस ने तीन, मिचल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड और कैमरन ग्रीन ने दो-दो विकेट निकाले. जबकि नेथन लॉयन ने सिर्फ़ चार ओवर फेंक एक विकेट अपने नाम किया.

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की लीड मिली. और अपनी दूसरी पारी में भी उन्होंने ठीक बैटिंग कर इसे 296 तक पहुंचा दिया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 123 रन बना लिए हैं. लाबुशेन 41 और ग्रीन सात रन बनाकर नाबाद हैं. जबकि स्टीव स्मिथ ने 34 और ट्रेविस हेड ने 18 रन बनाए.

भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने दो, सिराज और उमेश ने एक-एक विकेट लिया.

वीडियो: पाकिस्तान ने ODI वर्ल्ड कप के लिए अलग ही डिमांड कर दी.