The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही बता दी प्लेइंग XI, टीम में आया खतरनाक बोलर

हेज़लवुड की जगह ये कौन आया?

post-main-image
स्कॉट बोलैंड का टेस्ट रिकॉर्ड बेहतरीन है (पीटीआई फाइल)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने WTC Final 2023 के लिए अपनी प्लेइंग XI लगभग बता दी है. ओवल में होने वाले इस मैच से पहले कमिंस ने खुलकर टीम तो नहीं बताई, लेकिन उन्होंने एक अहम प्लेयर की जगह कंफर्म कर दी. और इसके साथ ही उनकी प्लेइंग XI की तस्वीर भी साफ हो गई.

कमिंस ने बताया कि चोटिल जॉश हेज़लवुड की जगह स्कॉट बोलैंड उतरेंगे. तीसरे सीमर के रूप में बोलैंड की जगह पक्की होते ही साफ हो गया कि माइकल नेसर को मौका नहीं मिलेगा. नेसर हेज़लवुड के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम से जुड़े थे.कमिंस ने कहा,

'यहां, इंग्लैंड में बोलर्स को ज्यादा मदद मिलती है. मैंने देखा है कि प्लेयर्स यहां हर गेंद पर विकेट लेने के चक्कर में रहते हैं, क्योंकि गेंद यहां स्विंग और सीम होती है. स्कॉट जैसे व्यक्ति के साथ सिंपल प्लान होताहै, आप अपने अच्छे एरियाज को हिट करेंगे, मेहनत करेंगे और उम्मीद रहेगी कि गेंद आपके लिए काम करेगी. उन्होंने यहां कुछ ओवर्स फेंके हैं और इनमें वो अच्छे दिखे थे. लेकिन वो जब भी बोलिंग करते हैं, अच्छे ही दिखते हैं.'

बोलैंड अब WTC Final 2023 में पैट कमिंस और मिचल स्टार्क को पार्टनर करेंगे. जबकि नेथन लॉयन टीम के इकलौते स्पिनर होंगे. कमिंस ने इस मैच के लिए पूरे ग्यारह प्लेयर्स का नाम नहीं लिया. लेकिन स्कॉट की जगह पक्की होते ही उनकी प्लेइंग XI लगभग कंफर्म हो गई है.

ओपनिंग में उस्मान ख़्वाजा के साथ डेविड वार्नर का उतरना लगभग तय है. वार्नर ने पहले ही बता दिया है कि पाकिस्तान के खिलाफ़ घर में होने वाली सीरीज़ उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज़ होगी. वह इस वक्त खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं लेकिन उन्हें मार्कस हैरिस पर वरीयता मिलना लगभग तय है.

इसके बाद नंबर तीन पर मार्नस लाबुशेन, चार पर स्टीव स्मिथ और नंबर पांच पर ट्रेविस हेड होंगे. इनके बाद छह पर कैमरन ग्रीन को मौका मिल सकता है. ग्रीन बैटिंग के साथ बोलिंग में भी टीम की मदद करेंगे. जबकि जॉश इंग्लिश की जगह एलेक्स कैरी का विकेट कीपिंग करना लगभग तय है.

कैप्टन कमिंस ने ये भी बताया कि ग्रीन से टीम बहुत ज्यादा बोलिंग नहीं कराएगी. कमिंस बोले,

'ग्रीन उपलब्ध हैं, वह फिट हैं, लेकिन हम चालीस ओवर फिंकवाकर उन्हें थकाना नहीं चाहते.'

बात बोलैंड की करें तो उनके टेस्ट करियर की शुरुआत बेहतरीन अंदाज में हुई है. उन्होंने अब तक सात टेस्ट मैच में 13.42 की ऐवरेज से 28 विकेट लिए हैं. बोलैंड के पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव भी है. बोलैंड ने 2018 में आदिवासी क्रिकेटर्स के साथ इंग्लैंड का टूर किया था.

वीडियो: वर्ल्ड कप, एशिया कप, WTC में प्लेयर्स कैसे रहेंगे फिट रोहित शर्मा ने बता दिया!