The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अंपायर ने आंख बंद कर... गिल के आउट होने पर दिग्गजों का रिएक्शन वायरल

विरेंदर सहवाग से लेकर, जाफर और हर्षा तक अंपायर के फैसले से नाखुश हैं.

post-main-image
गिल के विकेट पर रोहित-गिल का रिएक्शन वायरल है (स्क्रीनग्रैब)

शुभमन गिल के आउट होने पर विवाद जारी है. थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रो के फैसले ने ग्राउंड के साथ ट्विटर पर भी खूब बहस कराई. ऑस्ट्रेलिया द्वारा जीत के लिए दिए गए 444 के लक्ष्य के सामने भारत ने बेहतरीन शुरुआत की थी. गिल और रोहित ने पॉजिटिव इंटेंट के साथ बैटिंग शुरू की.

पहले सात ओवर्स में लगभग छह रन रन प्रति ओवर के हिसाब से बैटिंग हुई. लेकर आठवें ओवर की पहली ही गेंद पर गिल आउट हो गए. स्कॉट बोलैंड की ये गेंद गुड लेंथ पर पड़कर थोड़ी ज्यादा उठ गई. और अचकचाए गिल बल्ला अड़ा बैठे.

ग्रीन ने कैच पकड़ा, जोश में अपील की. और थर्ड अंपायर ने रीप्लेज देख गिल को आउट दे दिया. अंपायर के मुताबिक गेंद पूरी तरह से ग्रीन के कंट्रोल में थी. हालांकि बाद में वायरल हुई एक तस्वीर में साफ दिख रहा है कि ग्रीन की दो उंगलियों के बीच फंसी गेंद का ठीकठाक हिस्सा ग्राउंड से सटा था.

और इसी बात ने ट्विटर पर अलग-अलग रिएक्शंस वायरल करा दिए. पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने एक मशहूर मेमे के साथ कैच की फोटो लगाकर लिखा,

'आउट बटन दबाने से पहले रीप्ले देखते थर्ड अंपायर.'

कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा,

'कैमरन ग्रीन ने बेहतरीन प्रयास किया लेकिन, कैच लेने के तुरंत बाद वाले पल में, जब हाथ घूमा, उसे देख निश्चित तौर पर शुभमन गिल बहुत निराश हुए होंगे.'

वहीं पूर्व ओपनर विरेंदर सहवाग ने आंख पर पट्टी बांधे व्यक्ति की फोटो ट्वीट कर लिखा,

'शुभमन गिल पर फैसला लेते हुए थर्ड अंपायर. अपूर्ण सबूत और शक़ है, तो ये नॉटआउट होना चाहिए.'

एक फ़ैन ने लिखा,

'रोहित शर्मा और शुभमन गिल को यकीन नहीं हुआ कि थर्ड अंपायर ने इसे आउट दे दिया.'

वहीं एक व्यक्ति ने दोनों प्लेयर्स की तस्वीरें लगाते हुए ट्वीट किया,

'थर्ड अंपायर द्वारा गिल को आउट दिए जाते वक्त रोहित शर्मा और शुभमन गिल का रिएक्शन. दोनों ही प्लेयर्स इस फैसले से बिल्कुल सहमत नहीं थे.'

बता दें कि ग्रीन ने गेंद तो सफाई से पकड़ी थी. लेकिन इसके बाद गिरते हुए उनका हाथ जमीन से रगड़ खाया. ग्राउंड अंपायर्स के मन में संदेह था, इसलिए उन्होंने इसे ऊपर भेजा. जहां थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रो ने कई बार रीप्लेज देख, गिल को आउट दे दिया. अंपायर का मानना था कि ग्रीन का इस कैच पर पूरा कंट्रोल था. उनका ये भी दावा था कि गेंद और घास के बीच में ग्रीन की उंगलियां थीं.

और इसीलिए उन्होंने गिल को आउट दे दिया. गिल ने आउट होने से पहले 19 गेंदों में 18 रन बनाए. भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग का न्यौता दिया था. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 469 रन पर खत्म हुई.  ट्रेविस हेड ने 163 और स्टीव स्मिथ ने 121 रन बनाए. भारत ने पहली पारी में 296 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे ने 89, जबकि शार्दुल ठाकुर ने 51 रन की पारी खेली.

वीडियो: पाकिस्तान ने ODI वर्ल्ड कप के लिए अलग ही डिमांड कर दी.