The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा की ये गलती देख सर पीट लेंगे!

ये लोग कर क्या रहे थे?

post-main-image
पुजारा और गिल ऐसे आउट हुए, देखिए और बताइए कौन से पुजारा हैं और कौन से गिल (स्क्रीनग्रैब)

शुभमन गिल. कमाल की फॉर्म से गुजर रहे थे. जी हां, थे ही कहना पड़ेगा. क्योंकि शुभमन WTC Final 2023 की पहली पारी में बुरी तरह से नाकाम रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ वह सिर्फ़ 13 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन असली समस्या तो उनके आउट होने के तरीके से हुई है.

ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 469 के जवाब में भारत ने उम्मीद भरी शुरुआत की थी. रोहित शर्मा का पहला शॉट, मिच स्टार्क पर पुल. तो गिल ने अगले ही ओवर में पैट कमिंस को कमाल का कवर ड्राइव मारा. लोगों को लगा कि हमारे ओपनर्स, ऑस्ट्रेलिया को अच्छा जवाब देंगे.

# Gill-Pujara Wicket

लेकिन जल्दी ही ये मुगालता भी दूर हो गया. कुछ ओवर्स तक पॉजिटिव दिखने के बाद जल्दी ही रोहित शर्मा वापस लौट गए. हेज़लवुड की जगह आए स्कॉट बोलैंड ने मेडेन ओवर के साथ शुरुआत की. और इस ओवर ने दिया कमिंस को कॉन्फिडेंस.

उन्होंने अपनी हाइट का प्रयोग करते हुए एक फुल लेंथ क्रॉस सीम डिलिवरी डाली.रोहित इस लेंथ से भौचक रह गए. और गेंद सीधे जाकर उनके पैड पर लगी. अंपायर ने देखते ही उंगली उठा दी और रोहित 15 रन बनाकर लौट गए. अगले ही ओवर में शुभमन गिल ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली.

अपनी लाइन-लेंथ के लिए विख्यात बोलैंड लगातार वैसी ही गेंदें फेंक रहे थे. और लगातार नौ डॉट गेंदों के बाद दसवीं पर उन्होंने शुभमन को निपटा ही दिया. पड़कर एंगल से अंदर आती गेंद देख गिल कन्फ्यूज हो गए कि अब करें क्या. और इसी कन्फ्यूजन में उन्होंने कोई शॉट ऑफर ही नहीं किया. गेंद पड़कर अंदर आई और स्टंप उड़ा गई.

गिल 13 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने कुल 15 गेंदें खेलीं. बोलैंड का ये ओवर भी मेडेन गया. टी ब्रेक तक भारत ने दो विकेट खोकर 37 रन बनाए थे. विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा क्रीज़ पर टिके थे. लोगों की उम्मीदें अभी तक बाकी थीं. लेकिन जल्दी ही पुजारा भी लौट गए. पुजारा का विकेट भी सेम उसी अंदाज में गिरा. इस बार बोलर कैमरन ग्रीन थे.

फुल लेंथ की गेंद, ऑफ स्टंप लाइन के क़रीब गिरी और पुजारा ने इसे छोड़ दिया. गेंद अंदर की ओर आई और ऑफ स्टंप उड़ा गई. पुजारा 25 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. इसके कुछ ही देर बाद विराट कोहली भी आउट हो गए. कोहली का विकेट 19वें ओवर में गिरा.

स्टार्क की ये गेंद लेंथ पर गिरी और काफी तेजी से उठी. कोहली इस कमाल की गेंद को फ्रंट फुट पर प्रेस करने थोड़ा जल्दी आ गए थे. और उन्होंने इसका नुकसान भी उठाया. स्टीव स्मिथ ने सेकंड स्लिप में अपने सर के ऊपर अच्छा कैच पकड़ कोहली को वापस भेजा. कोहली ने 14 रन का योगदान दिया. भारत ने 71 रन पर अपना चौथा विकेट भी गंवा दिया.

 

वीडियो: IPL 2023: शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाई सेंचुरी, विराट ने फोटो डाल कहा..