The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गिल ने अपने विवादित कैच पर किया बवाल मचाने वाला ट्वीट!

कैमरन ग्रीन ने जिस तरह गिल का कैच लिया. उस पर खूब चर्चा हो रही है. और अब गिल भी इस चर्चा में शामिल हो गए हैं. लेकिन गिल के ट्वीट से ICC गुस्सा ना जाए.

post-main-image
गिल ने दिया अपने ट्वीट पर रिएक्शन (गेटी फाइल)

शुभमन गिल WTC Final 2023 में भारत की दूसरी पारी में कैच आउट हुए. और उनके आउट होने के बाद से ही बवाल मचा हुआ है. ग्राउंड से लेकर ट्विटर तक, फ़ैन्स और दिग्गज भिड़े पड़े हैं. लोग इस कैच पर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. और ज्यादातर लोगों का मानना है कि गिल के साथ गलत हुआ.

द ओवल में जब थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रो ने गिल को आउट दिया. और उनका ये फैसला बड़ी स्क्रीन पर जैसे आया, लोगों ने ग्राउंड पर चीट, चीट चिल्लाना शुरू कर दिया. और तुरंत ही ट्विटर पर भी बवाल शुरू हो गया.

दिन का खेल खत्म हुआ तो क्रिकेटर शुभमन गिल भी इस बहस में कूद गए. उन्होंने मैग्निफायर के साथ सर पीटने वाली इमोजी लगाते हुए, इस कैच की एक बहुत वायरल फोटो ट्वीट की. गिल की इस फोटो पर लोगों ने बहुत रिएक्शन दिए.

बहुत गुस्साए एक फ़ैन ने लिखा,

‘यह साफ तौर पर नॉट आउट था. इतने सारे पैसे खर्च करने का क्या मतलब है जब इतने महत्वपूर्ण मैच में इतनी सारी टेक्नॉलजी के बाजजूद गलत फैसला लिया जाए.'द अल्टिमेट टेस्ट' में हम लोग कैसे थर्ड अंपायर द्वारा ऐसी कॉल अलाउ कर सकते हैं.? गेंद निश्चित तौर पर जमीन छू रही है.’

तो एक फ़ैन ने लिखा,

‘दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन कई बार ऐसा होता है.’

एक फ़ैन ने साफ लिखा कि गिल आउट नहीं थे. इन्होंने ट्वीट किया,

‘आप नॉटआउट थे. बस. बेस्ट विशेज’

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीतने के लिए 444 रन का लक्ष्य दिया. जवाब में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को पॉजिटिव शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर पहले सात ओवर में लगभग छह रन प्रति ओवर के हिसाब से स्कोर किया. लेकिन आठवें ओवर की पहली ही गेंद पर गिल विवादास्पद तरीके से आउट हो गए.

स्कॉट बोलैंड की ये गेंद गुड लेंथ पर पड़कर थोड़ी ज्यादा बाउंस हो गई. बाउंस हुई गेंद ने गिल के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और सीधे गली की ओर बढ़ चली. भारत की पहली पारी में ग्रीन ने यहीं पर अजिंक्य रहाणे का बेहतरीन कैच पकड़ा था. और इस बार भी उन्होंने बाएं हाथ से गेंद को पकड़ लिया.

# Shubman Gill Catch Controversy

यहां तक तो सब ठीक था. लेकिन कैच के चक्कर में वह गिर पड़े और गिरते वक्त उनका हाथ जमीन से रगड़ खाया. ग्राउंड अंपायर्स ने इसे तुरंत थर्ड-अंपायर को रेफर कर दिया. थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रो ने कई बार रीप्लेज देखे. और अंत में गिल को आउट दे दिया. अंपायर का मानना था कि ग्रीन का इस कैच पर पूरा कंट्रोल था.

उन्होंने कहा कि गेंद और घास के बीच में ग्रीन की उंगलियां हैं. और इसीलिए उन्होंने गिल को आउट दे दिया. और इस आउट पर ग्राउंड से शुरू हुआ बवाल अभी तक जारी है. देखते हैं इसमें आगे क्या होता है. खेल की बात करें तो भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 164 रन बना लिए थे. कोहली 44 जबकि रहाणे 20 रन बनाकर नाबाद लौटे. रोहित ने 43, गिल ने 18 और पुजारा ने 27 रन का योगदान दिया. भारत को अब आखिरी दिन जीत के लिए 280 रन की जरूरत है.