The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सिराज ने सोते लाबुशेन को जगाया और फिर गेंदे मार-मार लाल कर दिया!

सिराज के स्पेल में मजा ही आ गया गाइज.

post-main-image
लाबुशेन के साथ सिराज ने बहुत गलत किया (स्क्रीनग्रैब)

मार्नस लाबुशेन. दुनिया के नंबर वन टेस्ट बैटर. लाबुशेन लगातार अच्छी बैटिंग कर रहे हैं. और इतनी मेहनत के बाद आराम तो बनता है. उन्होंने आराम की कोशिश भी की, लेकिन मोहम्मद सिराज ने उनकी नींद हराम कर दी. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी जब शुरू हुई. तो डेविड वार्नर और उस्मान ख़्वाजा ओपन करने आए.

और नंबर तीन खेलने वाले मार्नस पूरी तैयारी कर बालकनी में आए और मस्त कुर्सी पर सो गए. ICC द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में मार्नस ड्रेसिंग रूम के बाहर बालकनी में सोते दिख रहे हैं. और तभी वह चौंककर उठ जाते हैं.

# Siraj vs Labuschagne

दरअसल हुआ ये कि सिराज बोलिंग कर रहे थे. और उनकी एक गेंद पर डेविड वार्नर विकेट के पीछे लपके गए. ऐसा होते ही फ़ैन्स ने ऐसा शोर मचाया, कि लाबुशेन चौंककर जगे. ग्राउंड की ओर देखा, वार्नर को लौटता पाकर पूरी तरह से जग गए. और भागते हुए ग्राउंड में पहुंचे.

और वहां सिराज ने उनकी बचीखुची नींद भी उड़ा दी. लाबुशेन अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर चोटिल हो गए. सिराज की ये लेंथ बॉल तेजी से उठी और सीधे जाकर लाबुशेन से बाएं ग्लव पर लगी. ये चोट इतनी तेज थी, कि लाबुशेन के हाथ से बल्ला तुरंत छूट गया. और ये इतने झटके से छूटा कि गेंद और बल्ला दोनों लगभग साथ ही पिच पर गिरे.

उन्होंने अगली गेंद डिफेंड की और किसी तरह ये चौथा ओवर खत्म हुआ. लेकिन सिराज इतनी आसानी से पीछा नहीं छोड़ने वाले थे. उन्होंने दसवें ओवर में फिर से लाबुशेन को मारा. सबसे पहले तो ओवर की चौथी गेंद. अराउंड ऑफ की लेंथ से ये गेंद उठी और लाबुशेन इससे बच नहीं पाए.

वह इस गेंद को डिफेंड करना चाहते थे, लेकिन गेंद तेजी से उठकर सीधे जाकर ग्लव पर लगी. उन्होंने फिर बल्ला फेंक दिया. फिजियो ने आकर उन्हें देखा. वापस गए और अगली गेंद पर लाबुशेन को फिर चोट लगी. लाबुशेन इस बार बैकफुट पर गए थे.

लेकिन गेंद ने उनका पीछा किया और जाकर जांघ पर लगी. इन सबके बीच लाबुशेन फिसल भी गए. और ऐसे फिसले कि वहीं फैल गए. LBW की अपील हुई लेकिन गेंद काफी ऊंची थी. लाबुशेन बच गए. लेकिन चोट तो लग गई.

हालांकि ये चोटें उन्हें रोक नहीं पाईं दिन का खेल खत्म होने तक वह 41 रन बनाकर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 123 रन बना लिए थे. उनकी कुल बढ़त 296 रन की हो गई है. स्टीव स्मिथ ने 34 रन बनाए. ट्रेविस हेड ने 18 और ख़्वाजा ने 13 रन बनाए. भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने दो, सिराज और उमेश ने एक-एक विकेट लिया.

वीडियो: सिराज vs स्मिथ बीच मैच हुआ तो रवि शास्त्री ने कारण बताते हुए कहा..