The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कोहली के लिए गांगुली ने कही ऐसी बातें, सुनकर खुश हो जाएंगे फ़ैन्स

'कोहली से अच्छा कोई नहीं.'

post-main-image
गांगुली ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ़ (स्क्रीनग्रैब, पीटीआई फाइल)

सौरव गांगुली ने विराट कोहली की खूब तारीफ की है. साथ ही उन्होंने कोहली को एक सलाह भी दी. गांगुली ने कहा कि ओवल में चल रहे WTC Final 2023 में उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदें छोड़ देनी चाहिए. WTC Final 2023 के दूसरे दिन के खेल के वक्त गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कोहली को बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज बताते हुए कहा कि वनडे में कोहली बेस्ट हैं.

गांगुली ने कहा,

'उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद छोड़ देनी चाहिए, जो कि वह कर भी रहे हैं. उन्हें पता है कि ऐसे हालात में रन कैसे बनाए जाएं. उनका टेस्ट रिकॉर्ड बहुत अच्छा है,उनका वनडे रिकॉर्ड शायद इतिहास में सबसे बेहतरीन है. उन्हें पता है कि हालाक की क्या मांग है.'

गांगुली ने आगे बाद करते हुए इंडियन बैटर्स को और सलाह दी. वह बोले,

'पुजारा के साथ भी सेम ही है. उन दोनों ने 100 टेस्ट मैच खेले हैं. उनके पास बहुत सारा अनुभव है. वो ऐसे हालात में पहले भी रह चुके हैं. बहुत बार ऐसा हुआ है और वो ऐसे हालात से लड़ चुके हैं. ध्यान दीजिए कि आपका ऑफ स्टंप कहां है और जब भी मौका मिले रन बनाइए, क्योंकि इससे ऑस्ट्रेलिया पर प्रेशर वापस जाएगा.'

हालांकि पुजारा और कोहली, दोनों ही गांगुली की सलाह नहीं मान पाए. दोनों ही बल्लेबाज सस्ते में निपटे. टी ब्रेक तक भारत ने दो विकेट खोकर 37 रन बनाए थे. विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा क्रीज़ पर टिके थे. गांगुली की तरह बाक़ी लोगों की उम्मीदें भी इन्हीं दोनों पर टिकी थीं. लेकिन पुजारा अपने ऑफ स्टंप की पोजिशन भूले और वापस लौट गए.

कैमरन ग्रीन की फुल लेंथ की गेंद, ऑफ स्टंप लाइन के क़रीब गिरी. ऑफ स्पंट की पोजिशन से बेख़बर पुजारा ने इसे छोड़ दिया. गेंद अंदर की ओर आई और ऑफ स्टंप उड़ा गई. पुजारा 25 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. इसके कुछ ही देर बाद विराट कोहली भी आउट हो गए. कोहली का विकेट 19वें ओवर में गिरा.

वह स्टार्क की लेंथ पर गिरकर तेजी से उठी गेंद का शिकार बने. स्टीव स्मिथ ने सेकंड स्लिप में अपने सर के ऊपर अच्छा कैच पकड़ कोहली को वापस भेजा. कोहली ने 14 रन का योगदान दिया. भारत ने 71 रन पर अपना चौथा विकेट गंवाया.

इसके बाद रविंद्र जडेजा ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर 71 रन जोड़े. जडेजा 51 गेंदों पर 48 रन बनाकर आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पांच विकेट खोकर 150 रन बना लिए थे. रहाणे 29 और श्रीकर भरत पांच रन बनाकर नाबाद लौटे.

वीडियो: धोनी के लिए विराट कोहली की इंस्टा स्टोरी फ़ैन्स का दिल जीत लेगी