The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

WTC फाइनल IPL की तरह जियो सिनेमा पर फ्री में देख पाएंगे या कहीं और पैसा लगेगा?

WTC फाइनल 7 जून यानी कल से शुरू हो रहा. देखना कहां है, जान लो...

post-main-image
फाइनल के लिए तैयार टीम इंडिया (Twitter/BCCI)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला (WTC Final 2023) 7 जून से शुरू होने जा रहा है. जहां टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. इस मैच में जीत के साथ ही इंडियन टीम की कोशिश 10 साल के ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने की होगी. इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया जोर-शोर से तैयारियों में लगी हुई है.

भारतीय टीम ने प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वॉलीफाई किया था. वहीं ऑस्ट्रेलियन टीम ने टॉप पर रहते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. इंडियन टीम इस टूर्नामेंट में पिछली बार भी फाइनल तक पहुंची थी. जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में उन्हें 8 विकेट से हार मिली थी. ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश उस गलती को फिर से नहीं दोहराने की होगी. 

कोहली, रोहित और गिल पर होगी नजर

इस मुकाबले में फैन्स की नजर कमाल के फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल और विराट कोहली पर रहने वाली है. वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पिछली बार इस मैदान पर खेले गए टेस्ट में सेंचुरी मारी थी. हालांकि ये मैच इंग्लैंड के खिलाफ़ था, जिसे भारत ने जीता था. ऐसे में फ़ैन्स रोहित से एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे. वहीं इस मैच में ईशान किशन या केएस भारत में किसे मौका मिलेगा. ये भी देखने वाली वाली बात होगी. 

कहां देखने को मिलेगा मैच?

अब इस मैच में किसे जीत मिलेगी और किसे हार? ये तो कुछ समय बाद पता चल ही जाएगा. लेकिन फैन्स के मन में अभी जो एक सवाल चल रहा होगा कि इस मैच को देखें तो देखें कहां? क्या IPL की तरह इस मैच को भी जियो सिनेमा पर फ्री में दिखाया जाएगा? या फिर इसके लिए पैसे देने होंगे? और ये मैच कितने बजे शुरू होगा? अगर आपके मन में भी ऐसा कुछ चल रहा है तो चलिए इसके बारे में हम आपको बताते हैं.

तो इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. जिसे स्टार नेटवर्क के कई अलग-अलग चैनलों पर देखा जा सकता है. वहीं इसके ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की बात करें तो फाइनल मुकाबला डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखने को मिलेगा. मतलब साफ है कि IPL की तरह इस मुकाबले को आप फ्री में नहीं देख पाएंगे.

भारतीय टीम का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और उमेश यादव.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

ऑस्ट्रेलियन टीम का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, माइकल नसीर, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, जोश इंगलिस, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मिचेल मार्श, मैट रेनशॉ.

वीडियो: पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट पर बीजेपी नेता ने क्या बताया?