The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Asia Cup 2022: यूनिस खास ने वजह बताते हुए रोहित को बताया बाबर से बेहतर कप्तान!

रोहित अब धोनी के बाद T20I में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बनने से मात्र दो जीत दूर हैं.

post-main-image
रोहित शर्मा, बाबर आज़म (फोटो: फाइल)

27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज हो गया है. हालांकि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का बहुप्रतीक्षित मैच जिसका सबको बेसब्री से इंतजार है वो रविवार यानी  28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया की कमान जहां अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है. वहीं विपक्षी टीम की अगुवाई स्टार बल्लेबाज़ बाबर आजम (Babar Azam) कर रहे हैं. दोनों कप्तानों की अगुवाई में मौजूदा दौर में उनकी टीम्स बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं. इसी क्रम में मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी यूनिस खान (Younis Khan) ने दोनों कप्तानों के बीच रोहित शर्मा को बेहतर बता सबको चौंका दिया है.

#Younis Khan ने क्या कहा?

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ यूनिस खान (Younis Khan) ने टेलीग्राफ इंडिया से दोनों कप्तानों के प्रदर्शन पर अपनी राय रखते हुए ये माना कि रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाबर आजम से बेहतर कप्तान हैं. यूनिस ने बाबर और रोहित दोनों को अपनी-अपनी टीम्स के लिए उपयोगी रन-स्कोरर होने के महत्व के बारे में भी बात की. हालांकि, उन्होंने रोहित को एक बेहतर कप्तान इसलिए बताया क्योंकि रोहित ने एमएस धोनी जैसे कप्तानों की अंडर खेला है जिससे उनके पास ज्यादा अनुभव है.

यूनिस ने टेलीग्राफ इंडिया से कहा, 

‘हम सभी जानते हैं कि रोहित और बाबर अपनी टीम्स के लिए बड़े रन बनाने के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं और साथ ही वो दोनों ही बेहतर प्रदर्शन को महत्व देते हैं. लेकिन कप्तानी के लिहाज से, रोहित को बाबर पर बढ़त हासिल है क्योंकि वह टीम इंडिया के एक सीनियर सदस्य के रूप में लंबे समय तक रहे हैं. साथ ही उन्होंने अच्छे कप्तानों के तहत भी खेला है. इसलिए वह अनुभव रोहित के लिए अच्छा है.’

रोहित शर्मा ही नहीं, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ भी बाबर आज़म की अकसर तुलना की जाती है. दोनों ही टीम्स के फैन्स बाबर और विराट में कौन बेहतर प्रदर्शन करेगा. इस पर नज़र गढ़ाए रहते हैं.

बता दें, रोहित ने विराट कोहली की जगह नवंबर 2021 में T20 इंडियन टीम की कप्तानी संभाली थी. T20 क्रिकेट में रोहित अब धोनी के बाद भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बनने से मात्र दो जीत दूर हैं. 35 T20I में रोहित ने टीम इंडिया को 29 मैच में जिताया है. जिनमें टीम का जीत प्रतिशत 82.85 रहा है. वहीं बाबर ने पाकिस्तान को 41 T20I मैच में 72.22 के जीत प्रतिशत के साथ 26 जीत दिलाई हैं.

Asia Cup IndvsPak Virat Kohli और अन्य खिलाड़ियों की वो पारियां जिनको आप कभी भूल नहीं पाओगे |