The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

5 हजार से कम कीमत वाले ये ईयरबड्स, जो महंगे वालों को पानी पिला देंगे!

एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन से लेकर IP रेटिंग, सबकुछ मिल जाएगा.

post-main-image
ईयरबड्स की सांकेतिक फोटो. (कॉमन सोर्स)

फोन पर घंटों बात करना हो या फिर म्यूजिक का आनंद लेना हो. फोन के साथ एक अदद TWS ईयरबड्स (True Wireless Stereo) की दरकार सबको होती है. अब मार्केट में ईयरबड्स की कोई कमी तो है नहीं. कहने का मतलब हर जरूरत और बजट के हिसाब से उपलब्ध हैं. लेकिन असली दिक्कत भी यही है. आखिर कौन सा वाला खरीदें. हमने आपकी इस मुश्किल का एक हल निकाला है. लिस्ट बनाई बजट वाले पांच ईयर-बड्स की. फीचर्स तो मिलेंगे ही सही, साथ में एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन का सपोर्ट भी मिलेगा.

JBL Tune 130 NC

40 घंटे का प्लेटाइम और 4 माइक के साथ आते हैं JBL के ये ईयर-बड्स. मतलब, म्यूजिक सुनने और बात करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी है, तो सिर्फ 10 मिनट में दो घंटे का बैकअप मिल जाएगा. कंपनी का खुद का ऐप भी है तो साउंड और म्यूजिक से जुड़े कई सारे कंट्रोल भी आपको मिल जाएंगे. और जैसा हमने पहले कहा, ANC मतलब एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन का फीचर भी मिलेगा. कीमत है 4299 रुपये, जो हमें एमेजॉन पर दिखी. कलर मिलेंगे ब्लैक, ब्लू और वॉइट.

OnePlus Buds Z2

38 घंटे का बैटरी बैकअप. गूगल फास्ट पेयर तकनीक और लेटेस्ट ब्लूटूथ. तकरीबन वो सारे फीचर्स जिनकी उम्मीद वनप्लस से की जा सकती है. सब मिलेंगे आपको. इसके साथ फ्लैश चार्ज और IP55 रेटिंग भी. मतलब धूल और पानी से बचे रहने में मदद भी मिलेगी. एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन तो है ही सही. साथ में डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट मिलेगा. तीन माइक भी लगे हुए हैं, तो बात करने में भी कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए. ब्लैक और वॉइट रंगों में उपलब्ध हैं और कीमत है 4699 रुपये.

Oppo Enco Air 2 Pro

वॉइट और ग्रे रंग में आने वाले ये ईयरबड्स 28 घंटे बैटरी बैकअप का दावा करते हैं. म्यूजिक सुनना है, तो डीप बेस का फीचर है और बात करनी है तो साफ आवाज का भी इंतजाम है. बारिश और धूल से बचाने के लिए IP 54 रेटिंग भी मिली हुई है. और हां, एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन भी मिलेगा. बबल डिजाइन वाले ईयर-बड्स के लिए आपको 3499 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

Realme Buds Air 3

एयर-1 और एयर-2 के बाद अब एयर-3 भी उपलब्ध है. कीमत है 3999 रुपये. 10 मिनट में दो घंटे का बैकअप मिलेगा, तो कुल बैटरी 30 घंटे चलने की बात कंपनी कहती है. लो-लैटन्सी का सपोर्ट भी है. मतलब स्क्रीन से आवाज आने में शायद मिली या माइक्रो सेकंड से ज्यादा का अंतर नहीं होगा. बढ़िया बेस के लिए 10mm ड्राइवर भी लगा हुआ है. वैसे सिर्फ कॉल करने के लिए इस्तेमाल करना है, तो 18 घंटे का जुगाड़ कंपनी दे रही है.

Boult Audio Maverick

टाइप सी वाली फास्ट चार्जिंग और 35 घंटे का प्लेबैक टाइम. इसके साथ गेमिंग वाली LED भी है. कीमत है 1799 रुपये. बात गेमिंग की है, तो लो-लैटन्सी ना हो, ऐसा कैसे हो सकता है. और जैसे हमने शुरुआत में वादा किया था, ANC मतलब एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन तो मिलेगा ही सही.

ये थी हमारी लिस्ट. वैसे ऑप्शन अभी भी खूब हैं. आप कौन सा इस्तेमाल करते हैं, हमसे जरूर साझा कीजिएगा.

वीडियो: शार्क टैंक में दो बच्चों की 'मम्मी' ने ऐसा क्या कहा कि जज आपस में भिड़ गए?