The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

IPL 2023 से ठीक पहले अशनीर ग्रोवर का धमाका, क्या लेकर आ रहे हैं?

IPL 2023 के समय ये ऐप आपको बिजी न कर दे?

post-main-image
तस्वीर: गूगल प्ले

IPL 2023 के साथ-साथ अशनीर ग्रोवर(Ashneer Grover) अब आपको क्रिकेट खिलाएंगे. लेकिन मैदान पर नहीं बल्कि स्मार्टफोन पर. दरअसल भारत-पे के को-फाउंडर और शार्क टैंक सीजन 1 के जज रहे ग्रोवर ने अपना क्रिकेट फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप ( CrickPe fantasy app) लॉन्च किया है. क्रिकेटपे फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप ने उस समय बाजार में दस्तक दी है, जब 31 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2023) शुरू होने वाला है. अब बाजार में तो पहले से ऐसे ऐप्स की भरमार है, मसलन ड्रीम 11, माई सर्किल 11, तो फिर क्रिकपे में क्या खास है. चलिए समझने की कोशिश करते हैं.

अशनीर ग्रोवर का क्रिकेट 

गुरुवार यानी 23 मार्च 2023 को ग्रोवर ने ट्विटर पर पोस्ट साझा करते हुए अपने क्रिकेट फैंटेसी ऐप के बारे में बताया. ट्वीट के मुताबिक,

   “क्रिकपे ! इंडियन प्रीमियम लीग के बाद क्रिकेट में सबसे क्रांतिकारी- एकमात्र फैंटेसी ऐप जो क्रिकेटर्स को उनके प्रदर्शन के लिए पे करता है.”

ट्वीट में आगे लिखा है, 

“जहां आप जीतते हैं-क्रिकेटर्स जीतते हैं- क्रिकेट जीतता है”

अशनीर ग्रोवर ने इसके साथ ऐप की गूगल प्ले और ऐप स्टोर (iOS) की डाउनलोड लिंक भी साझा है. क्रिकपे इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के साथ एशिया कप 2023 और आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 को कवर करेगा. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि स्पोर्ट्स फैंटेसी ऐप्स पर यूजर्स रियल खिलाड़ियों के साथ अपनी टीम बना सकते हैं और कई बड़ी लीग में मुकाबला कर सकते हैं. ऐप्स के हिसाब से यूजर्स दिन में हफ्ते में और मैच से एक दिन पहले अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं.

क्रिकपे ऐप पर भी यूजर्स को 11 खिलाड़ियों की एक टीम बनाना पड़ेगी. इस टीम में खिलाड़ी अलग-अलग आईपीएल टीम से होना चाहिए. टीम का होगा एक कप्तान और एक उप-कप्तान. अगर आपकी टीम का कप्तान असल मैच में बढ़िया खेलता है तो उसके दोगुने (2X) पॉइंट मिलेंगे और उप-कप्तान को डेढ़ गुआ(1.5X)

नगद जीतने का मौका 

क्रिकपे ऐप पर आप नगद पैसा भी जीत सकते हैं. हालांकि इसके लिए आपको एंट्री फीस भरकर आगे बढ़ना होगा. अगर आप जीतते हैं तो ऐप डेवलपर अपनी कमीशन रख कर आपको पैसा देगा. ऐप पर रजिस्टर करने के लिए यूजर की उम्र 18 वर्ष या उससे ऊपर होनी चाहिए. चूंकि क्रिकपे एक रियल-मनी गेमिंग ऐप है तो कंपनी ने इसके इस्तेमाल के लिए यूजर्स को चेताया भी है. कहने का मतलब ऐसे ऐप्स के इस्तेमाल से आपको इसकी लत लग सकती है. रिस्क भी है. हमारी भी आपको यही राय रहेगी की पूरी जिम्मेदारी के साथ खेलें.  

वीडियो: शार्क टैंक में ये यूट्यूबर पहुंचा, जजों ने ये हाल कर वापस भेजा!