The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गूगल पर ये किया तो बुक्का फाड़ कर हसेंगे, चक्कर भी आ सकता है!

गूगल सिर्फ सर्च का साधन नहीं है, बल्कि यहां और भी बहुत कुछ होता है.

post-main-image
सर्च से अलग गूगल के कमाल (image:pexels/makememe)

गूगल (google) पर आप क्या करते हैं? आप आंखे तरेर कर जवाब दें, उसके पहले हम खुद बता देते हैं. सर्च करते हैं और क्या. कहने का मतलब गूगल अब जिंदगी का हिस्सा हो गया है एक तरीके से. आपके और हमारे हर सवाल का जवाब है इस गूगल कुमार के पास. लेकिन जो हम कहें कि गूगल की दुनिया सिर्फ सर्च तक महदूद नहीं है तो. मतलब गूगल आपको हंसा सकता है. आपके लिए सिक्का उछाल सकता है. चौंकिए मत, क्योंकि ऐसे कई कारनामे हम आपको बताने वाले हैं.

गूगल ग्रेविटी

मंगल ग्रह पर जाने वाला ग्रेविटी नहीं बल्कि गूगल ग्रेविटी, जो शानदार तरीके से काम करती है. अगर आपका मन करे कि आज टेक दिग्गज को अपने घुटने पर लाना है, तो ऐसा करना बहुत आसान है. आपको बस गूगल सर्च बार पर Google Gravity टाइप करना है. आगे एक लिंक नजर आएगी Google Gravity - Mr.doob होगा. इस पर क्लिक करते ही पूरा का पूरा पेज दन्न से नीचे गिरता नजर आएगा.

गूगल ग्रेविटी
टॉस का बॉस

एकदम शोले वाले जय वीरू टाइप सिक्का उछलेगा गूगल पर. बात चाहे किसी बात का फैसला करने की हो या फिर यूं ही टाइम पास की. डिजिटल का जमाना है, तो फिर असल के सिक्के से क्यों टॉस करना? Google की मदद लीजिए. पेश है डिजिटल सिक्का. इसके लिए आपको गूगल पर Flip a Coin सर्च करना होगा. डिजिटल सिक्का दिखाई देगा स्क्रीन पर. इस पर क्लिक कीजिए और मौज लीजिए.

फ्लिप कॉइन
सबकुछ टेढ़ा हो जाएगा

सब कुछ एकदम सपाट, सीधा देखकर बोरियत होने लगी है तो भी गूगल आपके लिए हाजिर है. Google सर्च बार पर जाएं और Askew लिखें. बहुत ही मजेदार ट्रिक है. टाइप करते ही होम पेज पर आने वाले रिजल्ट टेढ़े मेढ़े नजर आएंगे.

Askew
रॉक एण्ड रोल 

ये वाली ट्रिक जानकर आपको चक्कर भी आ सकते हैं. क्योंकि इस ट्रिक से पूरा गूगल पेज ही घूम जाता है. बस गूगल सर्च पर जाकर Do A Barrel Roll लिखना है आपको. ऐसे करते ही पेज पर होगा जादू और पूरा पेज दो बार घूम जाएगा. Google की सबसे लोकप्रिय ट्रिक में से एक है बैरल रोल. अब जो आपका दिमाग घूम जाए तो कोई बात नहीं. नॉर्मल वाला गूगल तो है ही. 

वीडियो: गूगल क्रोम पर ये पांच एक्सटेंशन जेब खाली कर देंगे