The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

वायरलेस, किफायती, हल्के और फास्ट चार्जिंग वाले पावरबैंक चाहिए, तो ये नई लिस्ट देख लीजिए

ये फीचर पहले नहीं देखे होंगे.

post-main-image
पावर बैंक (तस्वीर:एमेजॉन)

वो दिन शायद दूर नहीं जब आपके स्मार्टफोन सिर्फ चार्जर के छूने भर से फुल चार्ज हो जाएंगे. तो क्या इसके बाद पावर बैंक का काम खत्म हो जाएगा. दोनों ही बातें नहीं होने वाली. भले स्मार्टफोन चार्जिंग 100 वॉट 250 वॉट तक भी पहुंच गई है लेकिन चार्ज करने में कुछ टाइम तो लगेगा. और यही टाइम बहुत से लोगों के पास है नहीं. शायद इसके पीछे स्मार्टफोन की लत एक कारण हो सकती है. खैर ये बहस का विषय है मगर इस बात पर बहस की कोई जरूरत नहीं की पावर बैंक काम की चीज है. तकनीक इसमें भी खूब बदली है इसलिए हमने कुछ अच्छे ऑप्शन की लिस्ट बनाई है.

Mi Power Bank 3i 10000mAh

शाओमी की तरफ से आने वाले पावर बैंक का तीसरा संस्करण. एमेजॉन पर कीमत है 1199 रुपये. 10000mAh क्षमता वाला ये पावर बैंक 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है. पावर बैंक में आपको चार पोर्ट मिलेंगे. मतलब पुराने से लेकर नए स्मार्टफोन और दूसरे गजेट्स को चार्ज करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. अगर बात करें इसकी चार्जिंग की तो इसको जीरो से सौ प्रतिशत फुल चार्ज होने में लगभग सात घंटे लगते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शाओमी पावर बैंक 20000mAh और 30000mAh में भी उपलब्ध हैं.

Mi Power Bank 3i 10000mAh
Spigen Wireless Charging Power Bank

स्मार्टफोन के प्रीमियम कवर की बात करें तो Spigen कंपनी का नाम जगजाहिर है. इसी कंपनी का प्रोडक्ट है Spigen 10000 mAh 3 in 1 Wireless Charging Power Bank. पावर बैंक तो है ही सही, साथ में मोबाइल स्टैन्ड भी है. इतना ही नहीं पावर बैंक बिना तार के स्मार्टफोन चार्ज कर सकता है. डेस्क पर बैठकर काम कर रहे या नेटफ्लेक्स पर चिल तो फोन चार्ज भी होगा और आप फोन चला भी सकेंगे. बाहर जा रहे तो अपने साथ ले जाइए. 20 वॉट फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है. हाल फिलहाल दाम है 2399 रुपये.

Spigen Wireless Charging Power Bank
Ambrane Magnetic Wireless Power Bank

अगर आपके पास iPhone है तो ये एक बढ़िया विकल्प है. नहीं है तो भी कोई दिक्कत नहीं. 10000mAh की क्षमता वाला ये पावर बैंक 22.5 वॉट की वायर चार्जिंग और 15 वॉट की वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करता है. टाइप-C के साथ पुराने वाले यूएसबी पोर्ट भी मिलेंगे आपको.  iPhone 12 से ऊपर का कोई फोन है तो केबल की भी जरूरत नहीं. सीधे बैक पैनल पर चिपक जाएगा. कीमत है 1999 रुपये.

Ambrane Magnetic Wireless Power Bank
Stuffcool Wireless Powerbank

पावर बैंक से लेकर दूसरे स्मार्टफोन प्रोडक्ट में एक भरोसे का नाम. कंपनी का Stuffcool 10000mAh वायर लैस पावर बैंक वजन में हल्का और पकड़ने में आसान है. 20 वॉट वायर चार्जिंग के साथ 15 वॉट वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट भी है. दाम है 3290 रुपये.

Stuffcool Wireless Powerbank
Belkin Pocket Power Bank

2999 रुपये कीमत और 10000mAh की क्षमता. 15 वॉट चार्जिंग सपोर्ट और टाइप-C के साथ नॉर्मल यूएसबी पोर्ट भी मिलेगा. पावर बैंक का डिजाइन पतला है तो पकड़ने में आसानी होगी. इस पावर बैंक के कलर बड़े मनभावन हैं.

Belkin Pocket Power Bank

लिस्ट से इतर एक जरूरी बात. पावर बैंक लेते समय अपनी जरूरत का ध्यान रखें. सिर्फ स्मार्टफोन चार्ज करना है तो एक बेसिक पावर बैंक काफी है. बहुत भारी -भरकम ताकत वाला तभी खरीदें जब बहुत सारे गजेट्स एक साथ चार्ज करना हो.  


 

वीडियो: नया पावर बैंक खरीदते वक़्त इन बातों पर ज़रूर ध्यान दें!