The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

5 हजार से कम की ये स्मार्टवॉच, ऐप्पल वाली का पूरा मजा दे देंगी!

Apple वाली स्मार्टवॉच तो सिर्फ iPhone में चलती है. ये वालीं एंड्रॉयड और ऐप्पल दोनों में चल जाती हैं.

post-main-image
बजट में कई स्मार्टवाच उपलब्ध हैं. (image-pexels)

स्मार्टवॉच (Smart Watch) के बाजार की अगर बात करें, तो उसके एक बड़े हिस्से पर ऐप्पल (Apple) का कब्जा है. लेकिन इसका ये मतलब कतई नहीं है कि बाकी सारी स्मार्टवॉच कोई काम की नहीं हैं. ऐप्पल की वॉच होगी जबरदस्त और तमाम फीचर्स से भरी, लेकिन वो सिर्फ iPhone (आईफोन) के साथ ही चलती है. इसलिए हम ऐप्पल वॉच को बोलते हैं टाटा और फोकस करते हैं अपने काम की स्मार्टवॉच पर. हम आपको आज ऐसी ही पांच स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे, जो सिर्फ पांच हजार रुपये से कम (Smartwatch Under 5000) में मिलती हैं वो भी ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ.

Pebble Cosmos Endure

भारतीय टेक कंपनी की ये वॉच 1.46 इंच की एमोलेड स्क्रीन के साथ आती है. Always-On Display का फीचर है और IP68 रेटिंग भी. मतलब धूल और पानी से बचने का इंतजाम भी है. आपको ब्लू, ग्रीन और ब्लैक रंग के ऑप्शन मिलेंगे. कीमत है 4999 रुपये. हार्ट रेट को मापने का भी जुगाड़ है तो स्लीप साइकिल और ब्लड प्रेशर मापने का काम भी करती है. वॉच का राउन्ड शेप इसको डिजिटल और नॉर्मल दोनों का लुक भी देता है. इतने सब के साथ एक साल की प्रोडक्ट वारंटी भी आपको मिलेगी.  

Noise ColorFit Pro 4

कीमत है 2999 रुपये और स्क्रीन मिलेगी 1.72 इंच की टीएफटी डिस्प्ले के साथ. अपने नाम के अनुसार कुल आठ रंगों में उपलब्ध है ये वॉच. 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट और ब्लूटूथ कॉलिंग मिलेगी आपको. स्पोर्ट्स मोड, डिजिटल क्राउन और 150 से भी ज्यादा वॉच फेस का सपोर्ट भी है. ब्लड ऑक्सीजन, हार्ट रेट मॉनिटर जैसे फीचर्स से लैस वॉच एक साल की वारंटी के साथ आती है.

Dizo Watch Pro

रियलमी टेकलाइफ इकोसिस्टम का हिस्सा है Dizo.  Dizo Watch Pro 1.75 इंच की टच स्क्रीन के साथ आती है. वॉच को पानी और धूल से बचाने के लिए IP68 रेटिंग मिली हुई है. 14 दिन का बैटरी बैकअप भी है तो जीपीएस का भी सपोर्ट है. कुल 90 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे इस्तेमाल के लिए. वॉच को आप Realme link ऐप के जरिए एंड्रॉयड और आईफोन पर इस्तेमाल कर सकते हैं. कीमत है 4999 रुपये.

Dizo Watch Pro (image-Dizo)
boAt Wave Electra

1.81 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आती है बोट वॉच. कीमत वेबसाइट पर 1799 रुपये लिखी हुई है. बात करें फीचर्स की तो सारे जरूरी फीचर्स जैसे ब्लूटूथ कॉलिंग, आईपी रेटिंग, लंबी बैटरी लाइफ मिलते हैं. वॉच का स्क्वेर डिजाइन भी देखने में अच्छा है. एक साल की वारंटी भी है.

boAt Wave Electra (image-boat)
PTron Force X11P

1.3 इंच की स्क्रीन, ब्लूटूथ कॉलिंग, हार्ट रेट ट्रैकिंग, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर, 100 वॉच फेस और पांच दिन की बैटरी लाइफ. 

ये सब मिलेगा आपको इस वॉच के साथ. pTron Fit+ के साथ एंड्रॉयड और आईफोन में कनेक्ट करने का जुगाड़ भी है. राउंड डायल डिजाइन के साथ इसकी कीमत है 1899 रुपये. 

वीडियो: सैमसंग और आईफोन किनारे पड़े रहे, बेस्ट स्मार्टफोन का 'अवॉर्ड' इसे मिल गया!