The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ट्विटर को मेल मत लिखना, 'टट्टी' आ जाएगी, कुछ कर नहीं पाओगे!

पूप, शिट, पॉटी या टट्टी!

post-main-image
मस्क का नया कांड

ईमेल तो आपने जीवन में खूब किये होंगे. जवाब भी आए होंगे लेकिन अगर आपने एलन मस्क को मेल किया तो जवाब में आएगा टट्टी. आपने सही पढ़ा. ट्विटर के आखिकारिक ईमेल एड्रैस पर कोई मेल करने पर सिर्फ टट्टी वाली इमोजी जवाब में आती है. जो आपको लगे कि ये कोई तकनीकी गड़बड़ी है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. ये एक ऑटोमैटिक रिप्लाइ है जो ट्विटर के नए मालिक मिस्टर मस्क के कहने पर बनाया गया है. आखिर क्या है ये मस्क का नया घिनापन. चलिए समझते हैं.

मस्क ने मेल पर टट्टी की है

एलन मस्क जबसे ट्विटर के नए मालिक बने हैं तभी से कुछ ना कुछ किये जा रहे. ज्यादातर ऐसा जो ट्विटर यूजर्स को पसंद नहीं आता. लेकिन अबकी बार जो उन्होंने किया वो तो किसी को पसंद नहीं आएगा. क्योंकि वो वो बेहद गंदा है. दरअसल एलन मस्क ने ट्वीट किया. 

ट्वीट के मुताबिक, 

“press@twitter.com now auto responds with 💩”

माने ट्विटर को मेल करने पर जवाब में पोट्टी वाली इमोजी आएगी. पहले-पहल तो लगा शायद मस्क मसखरी कर रहे लेकिन ऐसा है नहीं. बहुत सारे यूजर्स ने जब इस ईमेल एड्रैस पर मेल किया तो वाकई में इसी वाली इमोजी से जवाब आ रहा है. खाकसार ने भी मेल किया और जवाब सामने है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईमेल में एक फीचर होता है ‘Auto Reply’ या वेकेशन रिप्लाइ ‘vacation reply’ का. काम का फीचर है जब आप अपने ईमेल का एक्सेस नहीं कर सकते. इस पर अपने मन-मुताबिक कुछ भी लिख सकते हैं मसलन 'मैं अभी उपलब्ध नहीं' या फिर माफ कीजिए 'मैं अभी छुट्टी पर हूँ'. मस्क इसी फीचर का इस्तेमाल कर रहे और जवाब में टट्टी लिख रहे.

मस्क के इस ट्वीट पर लोगों के रिएक्शन आना स्वाभाविक थे. आए भी हैं. जैसे एक बेहद दिलचस्प जवाब है Sonya Shaykhoun का. 

उन्होंने लिखा, 

"मैंने इसको वेरीफाई करके देखा और जवाब में टट्टी ही आया. मार्केटिंग के एक्सपर्ट इसके बारे में बरसों तक लिखेंगे लोल"

Jon Nicosia नाम के यूजर का जवाब देखिए. 

"वास्तव में वो इसी के लायक हैं. बहुत बढ़िया एलन मस्क."

अब ये मस्क की तारीफ में लिखा है या फिर तंज कसा गया है, वो आप खुद तय कर लीजिए. हां बस ट्विटर को मेल मत कीजिएगा वरना कहेंगे... ये तो टट्टी है

वीडियो: शार्क टैंक में आए इस कपल ने दिमाग के लिए ये डिवाइस बनाकर ली तगड़ी फंडिंग, एलन मस्क पीछे छूटे?