The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Instagram ने साल के टॉप हैशटैग्स की लिस्ट निकाली है, कच्चा बादाम और बलम थानेदार कहां हैं?

Instagram पर साल भर में क्या-क्या ट्रेंड हुआ?

post-main-image
इंस्टा पर क्या हुआ ट्रेंड (image-twitter)

साल खत्म होने को है और वक्त है ये जानने का कि क्या ट्रेंडिंग रहा? कौन सा हैशटैग हुआ वायरल? कच्चा बादाम और बलम थानेदार टॉप 10 में जगह बना पाए या नहीं? अब हम इस पर मेहनत करते उसके पहले खुद इंस्टाग्राम ने ये बता दिया. साल 2022 में इंस्टा पर वायरल रहे हैशटैग (Trending hashtags of 2022) की लिस्ट जारी कर दी. ताजा-ताजा खत्म हुआ फीफा वर्ल्ड कप (fifa world cup 2022) भी इसमें शामिल है, तो सदाबहार Taylor Swift भी. अब अपन बोले तो इंडिया वाले इसमें कहां रहे, वो भी हम आपको बताते हैं.

#MAHSAAMINI

22 साल की लड़की महसा अमीनी (Mahsa Amini) को 13 सितंबर को ईरान की मोरैलिटी पुलिस (गश्त-ए-इरशाद) ने हिरासत में लिया था. पुलिस के मुताबिक, उसने ड्रेस कोड का पालन नहीं किया था. पुलिस हिरासत में ही उसकी मौत हो गई. आरोप लगे कि मौरैलिटी पुलिस ने उसे बेरहमी से पीटा. इस घटना ने ईरान में हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन होने लगे. 17 सितंबर को महसा के अंतिम संस्कार के दौरान कई महिलाओं ने हिजाब उतार कर विरोध जताया. धीरे-धीरे ये प्रदर्शन बढ़ते गए. पूरी दुनिया में बात हुई. इस पूरे मामले पर आप हमारी रिपोर्ट यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं.

#STANDWITHUKRAINE

यूक्रेन-रूस युद्ध स्टार्ट हुए 10 महीने से ज्यादा हो गए हैं. शुरुआत में कहा जा रहा था कि युद्ध जल्द खत्म हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब 10 महीने बीत चुके हैं और लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही. लगातार कुछ ना कुछ हो रहा है.

#STRANGERTHINGS

2016 में स्टार्ट हुई इस वेब सीरीज के आखिरी सीजन का इंतजार पूरी दुनिया कर रही थी. Netflix पर इसका चौथा और लास्ट सीजन दो पार्ट में रिलीज हुआ. Stranger Things की दीवानगी का आलम इतना था कि WhtasApp जैसे प्लेटफॉर्म पर इसके स्टीकर्स की पूरी रेंज बनाई गई. ट्रेंडिंग हैशटैग बनने के लिए इससे ज्यादा क्या चाहिए.

#JAMESWEBBSPACETELESCOPE

अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने जब 12 जुलाई को जेम्स वेब स्पेस टेलिस्कोप (James Webb Space Telescope) से ली गई तस्वीरें जारी कीं, तो सब लोग बस देखते ही रह गए. कहा गया कि ये ब्रह्मांड की अब तक की सबसे हाई रिजॉल्यूशन वाली रंगीन तस्वीरें हैं. यानी ब्रह्मांड की इतनी साफ तस्वीरें इससे पहले कभी नहीं देखी गईं. इस ऑप्टिकल टेलिस्कोप को 10 अरब डॉलर यानी करीब 80 हजार करोड़ रुपये की कीमत से तैयार किया गया था. आकाशगंगाओं की तस्वीरों से लेकर मरते तारे की तस्वीर इतने शानदार तरीके से ली गई कि बस पूछिए नहीं बल्कि देख डालिए. कहां, अरे इस लिंक पर क्लिक करके.

#FIFAWORLDCUP 

फुटबॉल वर्ल्ड कप खत्म हुए भले 4 दिन हो गए हैं, लेकिन इसका खुमार अभी भी नहीं उतरा है.  लियोनल मेसी की अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराकर 1986 के बाद अपना पहला वर्ल्ड कप जीत लिया. फाइनल मैच बहुत रोमांचक था, लेकिन इस मैच के अलावा भी इस बार का फीफा वर्ल्ड कप खूब चर्चा में रहा. बड़े-बड़े उलटफेर हुए. वहीं कतर में नियमों को लेकर कई सवाल भी उठे.

इन हैशटैग के अलावा #NFT, #TAYLORSWIFT, #AIRFRYER, SPYXFAMILY, #BOOKSTAGRAM भी खूब ट्रेंड में रहे. अफसोस कच्चा बादाम थोड़ा कच्चा ही रह गया.

वीडियो: लल्लन टेक: 'बी रियल ऐप' क्या है जिसने इंस्टाग्राम को हिला दिया?