The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नए आईफोन का सबसे भारी मजाक तो स्टीव जॉब्स की बेटी ईव जॉब्स ने ही उड़ा दिया

सोशल मीडिया पर टेक्स एक्सपर्ट और आम जनता iPhone 14 के मजे ले रहे हैं.

post-main-image
Steve Jobs की बेटी Eve Jobs ने iPhone 14 का मजाक उड़ाया है. (फोटो: सोशल मीडिया)

सालों से iPhone की डिजाइन और उनका एक डायलॉग Best iPhone ever made. The most powerful iPhone ever, बिल्कुल कॉन्स्टेन्ट है. मतलब, जो नया आईफोन आया है वो सबसे अच्छा है और सबसे ताकतवर भी है. लगता है जनता इससे बोर हो गई है. ये पढ़कर आईफोन के कद्रदान नाराज हों, उसके पहले जान लीजिए कि ऐसा हम नहीं बल्कि Apple के फाउंडर स्टीव जॉब्स (Steve Jobs) की बेटी ईव जॉब्स (Eve Jobs) भी कह रही हैं.

दरअसल, कल रात में iPhone 14 की लॉन्च के बाद से ही सोशल मीडिया जोक्स और मीम्स से भरा हुआ है, लेकिन ताबूत में आखरी कील ठोकी ईव जॉब्स ने. ईव ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर मीम शेयर करके iPhone 14 के मजे लिए हैं. स्टोरी में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति एक ही रंग की शर्ट पहने हुए है और वैसी ही शर्ट उसने अपने हाथ में भी पकड़ी हुई है. व्यक्ति iPhone 13 से नए iPhone 14 में अपग्रेड को लेकर हंसते हुए देखा जा सकता है.

Eve Jobs instagram

वैसे सिर्फ ईव जॉब्स ही नहीं, बल्कि टेक कम्युनिटी के कई जाने-माने चेहरे भी नए आईफोन का मजाक उड़ा रहे हैं. Gomzee नाम से ट्विटर यूजर ने आईफोन X से लेकर आईफोन 15 तक के लिए एक जैसे स्पाइडर मेन ट्वीट किए. उन्होंने लिखा सारे आईफोन एक से होते हैं.

Gomzee ट्विटर

एप्पल के पर्यावरण बचाने के के मुद्दे पर ट्विटर यूजर मुकुल शर्मा ने लिखा. कहीं अब डब्बा भी गायब ना हो जाए. दरअसल, एप्पल ने अपने आईफोन से पहले हेडफोन और उसके बाद चार्जर भी गायब कर दिया था.

मुकुल शर्मा ट्विटर

बताते चलें कि पिछले कई सालों से आईफोन एक से डिजाइन एलीमेंट पर अपने फोन पेश कर रहा है. इस साल भी लॉन्च किए गए चार में से दो मॉडल पुराने नॉच वाले डिजाइन के साथ आएंगे. हालांकि, आईफोन 14 pro और iPhone 14 pro max में नॉच को सॉफ्टवेयर की मदद से छुपा दिया गया है. कंपनी ने इसको नाम दिया है Dynamic Island. इसको लेकर भी सोशल मीडिया अपने हिसाब से मजेदार रिएक्शन दे रहा है.

सालों से आईफोन में 12 मेगापिक्सल कैमरा मिलता रहा है और कंपनी दूसरे स्मार्टफोन मेकर्स का ज्यादा मेगापिक्सल के लिए मजाक बनाती रही है. लेकिन iPhone 14 के प्रो मॉडल में 48 मेगापिक्सल का कैमरा क्या आया, यूजर्स ने एप्पल को धर लिया. ज्ञान थेरपी के नाम से यूट्यूब चैनल चलाने वाले राकेश ने लिखा कि आईफोन वालों अब मत कहना कि कैमरे का मेगापिक्सल मैटर नहीं करता. साथ में लगा दी जीभ निकाले इमोजी.

ज्ञान थेरपी ट्विटर 

सैमसंग ने भी आईफोन पर तगड़ा तंज कसा है. वैसे भी सैमसंग कोई मौका नहीं छोड़ता Apple की टांग खीचने में. लॉन्च से पहले भी यूट्यूब पर वीडियो डालकर मौज ले रहा था. कल सैमसंग अमेरिका ने ट्वीट किया.  "Let us know it when it folds" मतलब हमें तब बताना, जब आईफोन फोल्ड होने लगे. जाहिर सी बात है सैमसंग अपने फोल्ड फोन को लेकर एप्पल को टीज कर रहा है.  

सैमसंग 

Apple प्रोडक्टस की कीमत को लेकर भी लोग टांग खीचने से बाज नहीं आए. अपने नाम के अनुसार ट्वीट करते हुए ᴛʀᴏʟʟɪɴɢ ɪs ᴀɴ ᴀʀᴛ ने लिखा कि iPhone 14 is Cheaper than Apple Watch Ultra. मतलब एप्पल वॉच अल्ट्रा से तो आईफोन सस्ता मिलेगा. ट्वीट के साथ बुक्का फाड़कर रोती हुई इमोजी उनके दिल का दर्द साफ बयान कर रही है.

trolling is an art Twitter

एप्पल के इस साल के एक तरह से फ्लैग्शिप प्रोडक्ट वॉच अल्ट्रा को लेकर भी खूब मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं. मशहूर टेक एक्सपर्ट Marques Brownlee ने ट्वीट किया. Can’t wait to see how tech reviewers test Apple Watch crash detection. मतलब मैं अब और इंतजार नहीं कर सकता कि टेक रिव्यू करने वाले वॉच के crash detection फीचर को कैसे टेस्ट करेंगे.

MKBHD

साफ है कि एप्पल के इन प्रोडक्ट्स से लोगों को कुछ शानदार, जबरदस्त, जिंदाबाद टाइप उम्मीदें थीं, लेकिन सोशल मीडिया रिएक्शन कुछ अलग ही कहानी बयान कर रहे हैं.

वीडियो: Jio के बाद अब एयरटेल और रियलमी लाने वाले हैं सस्ते 5G स्मार्टफोन