The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आपके Jio सिम में ऐसे चालू होगा 5G Welcome offer, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा!

कितने का रिचार्ज कराना होगा?

post-main-image
ऐसे मिलेगा Jio 5G (सांकेतिक इमेज)

आपके पास है 5G सपोर्ट करने वाला हैन्ड्सेट है और आपके इलाके में 5G सर्विस भी चालू है. लगे हाथ आपके पास Jio की सिम भी है लेकिन आप सारे जतन करने के बाद भी 5G का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे. आखिर चक्कर क्या है. ये Jio Welcome Offer की दिक्कत है. अगर आपको ये ऑफर नहीं मिला है तो आप धुआंधार स्पीड का मजा नहीं ले पाएंगे. समस्या है तो समाधान भी है. कैसे वेलकम करेगा Jio 5G आपको. चलिए समझते हैं.

Jio Welcome Offer के बारे में जानने से पहले आपका ये जानना बहुत जरूरी है कि अभी कंपनी की सर्विस कहां-कहां लाइव है. गुजरात के पूरे 33 जिलों के साथ दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, मुंबई, वाराणसी, नाथद्वार (राजस्थान), पूणे, हैदराबाद, बेंग्लूरू, चेन्नई और कोलकाता के यूजर्स 5G सर्विस का मजा ले सकते हैं. हालांकि ये जरूरी नहीं कि ऊपर बताए शहरों में हर जगह आपको हाई-स्पीड 5G इंटरनेट मिल ही जाए. सर्विस धीरे-धीरे लाइव हो रही है. अब वापस आते हैं Jio Welcome Offer पर.

जियो ने अपने FAQ सेक्शन में इस सवाल का जवाब दिया है. फिलहाल ये ऑफर हर यूजर के लिए उपलब्ध नहीं है बल्कि आपको इनविटेशन के आधार दिया जाएगा. 

Jio

इसके साथ ही आपके पास एक वैध प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान होना चाहिए. कहने का मतलब 239 रुपये या उससे ऊपर का एक्टिव प्लान होना जरूरी है. कंपनी की तरफ से इनको ही Jio Welcome Offer का इनविटेशन दिया जाएगा. 

क्या होना चाहिए वो बता दिया लेकिन क्या नहीं होना चाहिए?  इसके लिए नए सिम की जरूरत नहीं है. मतलब आपका 4G वाला सिम ही काम करेगा. एक बात का ध्यान रखिए, इतना सब होने पर भी आपको वेलकम ऑफर मिलेगा इसकी गारंटी नहीं है. 

आपको अपने फोन में My Jio ऐप देखना है. फिर इस ऐप के अंदर जाकर इस ऑफर को चेक करना है. 

फिर अगर आपको इस ऐप पर 'You've been upgraded to Jio Welcome Offer' कार्ड होम स्क्रीन पर नजर आएगा? तो आपको मिलेगा लाभ. इस ऑफर के तहत, Jio यूजर्स को 1 Gbps तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा दिया जाएगा.

My Jio App

इसके साथ ही आपको इस बात का खयाल रखना होगा कि आपके स्मार्टफोन पर 5G  सॉफ्टवेयर अपडेट भी आ गया हो. कहने का मतलब आपका स्मार्टफोन 5G सपोर्ट तो करता है लेकिन मेकर्स की तरफ से सॉफ्टवेयर सपोर्ट आया है या नहीं, ये भी चेक करना है. अपडेट है, तो मामला चलेगा. उदाहरण के लिए अभी iPhone में ऐपल की तरफ से सॉफ्टवेयर सपोर्ट नहीं आया है. इसके दिसंबर के मध्य में आने की संभावना है. अगर आपके फोन पर सॉफ्टवेयर सपोर्ट आ चुका है तो आपको सेटिंग्स में नेटवर्क के अंदर जाकर इसको इनेबल करना होगा.  

इन स्मार्टफोन में मिलेगी 5G की सुविधा