The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

5 घंटे का 'फ्री कोर्स' करवा रहा दुनिया का सबसे बड़ा बैंक, कर लिया तो जिंदगी बदल जाएगी!

महज कुछ घंटों की मेहनत आपकी जिंदगी बना सकती है...

post-main-image
जेपी मॉर्गन का फ्री कोर्स

चार से पांच घंटे में आप क्या-क्या कर सकते हैं? मॉडर्न जमाने के हिसाब से सोचें तो एक वेबसीरीज निपटा सकते हैं. बढ़िया सी रील शूट और एडिट करके पब्लिश कर सकते हैं. ओल्ड स्कूल के हिसाब से देखें तो अखबार बांच सकते हैं या फिर किताब के पन्ने पलट सकते हैं. किसी में कोई बुराई नहीं, लेकिन जो हम आपसे कहें कि सिर्फ पांच घंटों में आप दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय संस्थान (J.P.Morgan Chase free course) में से एक से कमाल का कोर्स कर सकते हैं. कोर्स भी पूरी तरह फ्री है तो शायद आपकी दिलचस्पी जागे.

J.P.Morgan Chase का वर्चुअल एक्सपीरियंस प्रोग्राम

न्यूयॉर्क बेस्ड ये अमेरिकी कंपनी कई तरीके की फाइनेंसियल सर्विस मुहैया कराती है. अमेरिका में तो हर हिसाब से सबसे बड़ा बैंक लेकिन मार्केट कैप के हिसाब से भी दुनिया का सबसे बड़ा बैंक. कोर्स पर आगे बढ़ने से पहले एक जरूरी बात. ये वर्चुअल प्रोग्राम भले फ्री है और पांच घंटे का है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि बस वेबसाइट ओपन की और सर्टिफिकेट हाथ आ गया. आपकी वाकई में वित्तीय मामलों में रुचि होना चाहिए और उससे जुड़ा ज्ञान भी. आपके इसी ज्ञान को यहां कसौटी पर परखा जाएगा. तब जाकर आपको सर्टिफिकेट मिलेगा. प्रोग्राम पूरी तरह वर्चुअल हैं. माने आप घर बैठे इस कोर्स को कर सकते हैं. 

पांच घंटे का वर्चुअल प्रोग्राम
क्या अनुभव मिलेगा

# हॉगकाँग टीम से बात करने का मौका. इसके साथ कंपनी एनालिसिस और Mergers and acquisitions से जुड़े टास्क

# किसी भी कंपनी की जड़ों यानी कि डीप-डाउन जाने का मौका

# कंपनी से जुड़े वित्तीय मामलों का डिटेल एनालिसिस

# इनवेस्टमेंट से जुड़ी जरूरी बातें

इसके साथ और भी बहुत कुछ. कंप्लीट होने पर आपको मिलेगा सर्टिफिकेट जो आप नौकरी से लेकर LinkedIn प्रोफ़ाइल में इस्तेमाल कर सकते हैं. अब क्या रजिस्टर कर डालिए. 

वीडियो: थोड़े से पैसों में बड़े-बड़े कोर्स करवा रही है स्वयं नाम की सरकारी वेबसाइट, सर्टिफिकेट भी मिलेगा