The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नया वाला आईफोन खरीदो और गोवा भी घूम आओ, ऐसे बनेगा प्लान!

इस प्लान से सेविंग्स पर तगड़ा रिटर्न मिलेगा!

post-main-image
बचत पर मिलेंगे कई सारे फायदे (image-multipl)

गोवा (Goa) घूमने का प्लान भी है और नया iPhone भी खरीदना है. घर और गाड़ी का डाउन पेमेंट भी करना है. दूसरे खर्चे भी हैं. ट्रेंड के हिसाब से घरवालों से पैसे भी नहीं लेने हैं. मतलब, सारा खर्चा हम खुद उठाएंगे. अरमानों की फ़ेहरिस्त तो बहुत लंबी है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल कि पैसा कहां से आएगा. वैसे तो हमारे घरों में सेविंग करना बचपन से ही सिखाया जाता है, लेकिन सेविंग पर रिटर्न कुछ खास नहीं मिलता. कहने का मतलब सेविंग आप घर की तिजोरी में करो या बैंक में. कुल जमा, जो मिलेगा वो ऊंट के मुह में जीरे जैसा होगा.

काश ऐसा हो कि आपकी सेविंग्स पर बढ़िया रिटर्न भी मिल जाए, कैश बैक का भी जुगाड़ हो और ब्रांड्स डील भी मिल जाए. मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसा लग रहा क्या? नहीं ऐसा नहीं है, क्योंकि ऐसा हो सकता है. और इसमें आपकी मदद करेगा Multipl ऐप. चिंता मत करिए. कोई लोन बांटने वाला ऐप नहीं है. बाकायदा SEBI से रजिस्टर्ड है.

multipl (image-multipl)

Multipl का फंडा है Save Now, buy Later. बोले तो पहले सेव करो फिर ‘खरीद’ कर लेना. सेव करने पर रिवार्ड्स भी खूब हैं. ऐप Googl Play और App Store पर उपलब्ध है. रेटिंग भी 4 से ऊपर. मोटा माटी समझें तो पहले सेविंग्स कीजिए. एक गोल सेट कीजिए. उसके ब्रांड डील क्रेक कीजिए या मार्केट में इनवेस्टमेंट.

सबकुछ ऐप के हवाले!

चलिए थोड़ा और समझते हैं. ऐप डाउनलोड कीजिए और लॉगिन के बाद होगा KYC (Know Your Customer) सेबी की गाइडलाइन के मुताबिक. मतलब आपसे जुड़े जरूरी सवालत जैसे जनाब कमाते कितना हो? बियाह किए हो या नहीं? काम काज कहां करते हो? लोन से लेकर सेविंग तक. पहले-पहल आपको बोरिंग लग सकता है, लेकिन यकीन मानिए ये आपके लिए जरूरी है. इनवेस्टमेंट से जुड़े बढ़िया सुझावों के लिए आपकी प्रोफाइल कंप्लीट होना जरूरी है.

एक बार जो आपकी प्रोफाइल सेट हो गई, ऐप आपको कई सारे सुझाव देगा. मसलन त्योहार की शॉपिंग से लेकर मुन्नार की वादियों में घूमने तक. जूलरी का शौक हो या फिर बच्चे की पढ़ाई की चिंता. सबका जुगाड़ देगा रे तेरा फैजल बोले तो Multipl. ऐप के सुझाव से जी नहीं भरता, तो खुद अपना गोल सेट कर लीजिए. सेव करने के भी तमाम ऑप्शन हैं, जैसे एक साथ जमा कीजिए या फिर महीने के हिसाब से. अभी आईफोन का बड़ा बज है, तो ऐप ने मैपल स्टोर से साझेदारी कर रखी है. इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना है तो  Ather Energy से पार्टनरशिप है. कहने का मतलब जरूरत के हिसाब से ब्रांड मिलेंगे और ऑफर भी.

इसके अलावा Mbits मतलब Multipl coins भी हैं. जब भी आप इन्वेस्ट करेंगे, तो आपको मिलेंगे ये रिवार्ड्स. आमतौर पर आपको खर्चा करने पर रिवार्ड्स मिलते हैं, लेकिन यहां सेविंग्स पर भी मिलेंगे. एक बार जो आपने अपना गोल सेट किया, उसके बाद ऐप पर छोड़ दीजिए. अब क्या कथा समाप्त. जाइए और अपने लॉंग टर्म या शॉर्ट टर्म गोल तय कीजिए और मौज करिए.

वीडियो: 'बी रियल ऐप' क्या है जिसने इंस्टाग्राम को हिला दिया?