The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्रश ब्लॉक ना कर पाए से उधारी वसूली तक... 2023 में जनता WhatsApp पर ये फीचर्स मांग रही है

Lallantop ने यूजर्स से उनकी डिमांड पूछी थी. बहुत दिलचस्प सुझाव आए.

post-main-image
वॉट्सऐप (image-prashant/quickmeme)

एक दिन सुबह आप सोकर उठें और WhatsApp पर एक नया फीचर दिखे. दूसरी सुबह फिर ऐसा ही हुआ हो. कहने का मतलब, पूरे साल यानी 2022 में इंसटेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर जुड़ते रहे. हमने भी इन सारे फीचर्स के बारे में आपको बताया. अगर हमसे कुछ छूट गया होगा, तो आज खुद WhastApp ने बता दिया. कई सारे फीचर आए फिर भी दिल भरा नहीं क्योंकि अभी भी बहुत कुछ जरूरी इस ऐप (WhatsApp Feature 2023) पर जुड़ा नहीं है. हमें लगा अपनी लिस्ट बनाने से अच्छा आप से ही पूछ लें. आपके जवाब आ गए और अब हमने कुछ दिलचस्प सुझावों की लिस्ट तैयार की है.

वैसे आप सभी को झोला भरकर शुक्रिया. एक तरफ आपने कुछ बढ़िया सुझाव दिए, तो दूसरी तरफ आपने ऐप की मौज लेने का कोई मौका भी नहीं छोड़ा. अब जैसे Hashmi_knight नाम के इंस्टा यूजर ने लिखा,

अपन जिसको पसंद करते हैं, वॉट्सऐप उसको खुद बता दे कि बंदा तेरे पे मरता है. 

हाशमी भाई गजब हो आप. ऐप के भरोसे मत रहो. हिम्मत दिखाओ और अपने दिल की बात कह डालो.

itsshridhar और Swastikydv ने लगभग एक सा सुझाव दिया. इन्होंने लिखा कि Crush ब्लॉक ना कर सके.

खैर, अब बात करते हैं कुछ काम के सुझावों की. Avinashkumar8158 का सुझाव है,

वॉट्सऐप पर स्टेटस वीडियो रोटेट होना चाहिए और वीडियो भी हाई क्वालिटी में लगना चाहिए.

एकदम सही बात जनाब. अभी वीडियो रोटेट तो होता है लेकिन उसका कोई मतलब नहीं, क्योंकि स्क्रीन और छोटी हो जाती है.

वॉट्सऐप आर्काइव में भी पिन या पैटर्न लॉक होना चाहिए. 

ये सुझाव दिया है safiullah0051 ने. एकदम दुरुस्त फरमाया आपने. कमाल फीचर है. क्योंकि एक तो इससे कोई आपके निजी मैसेज नहीं पढ़ सकता दूसरा जौनपुर वाली बुआ के बीमारी वाले ज्ञान से भी बचाता है. बस लॉक और आ जाए तो मजा ही मजा.

Rocks Real ने सेफ़्टी को लेकर एक बढ़िया सुझाव दिया है. उनके मुताबिक,

फोटो और डॉक्यूमेंट्स के लिए Encryption फीचर होना चाहिए. 

रॉक कर दिए आप. अभी वॉट्सऐप पर बैकअप के साथ ऐसा होता है, लेकिन अगर डॉक्युमेंट्स के साथ भी हो जाए तो चिंता थोड़ी कम होगी. पंकज गुप्ता ने तो मेरे दिल की बात ही छीन ली. उन्होंने सुझाया है,

वॉट्सऐप पर लॉगआउट फीचर आना चाहिए.

पंकज, आपको शुक्रिया. ये फीचर जीवन में चैन ले आएगा. जब इस्तेमाल नहीं करना, तब लॉगआउट कर लो फिर लॉगिन. अभी तो कभी भी मैसेज की बाढ़ आती ही रहती है. वैसे, आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि वॉट्सऐप इस फीचर पर काम तो कर रहा है, लेकिन रोलआउट कब करेगा उसका अभी अता-पता नहीं है.

Nirmohi bandey (असलीवाला) का सुझाव भी बड़ा रोचक है. वो ऐप के अंदर इनबिल्ड कैलकुलेटर चाहते हैं. बात तो आपकी सही है. अब ऐप पर सब्जी-भाजी से लेकर व्यापार भी होता है, तो दन्न से चैट स्क्रीन पर एक कैलकुलेटर मिल जाए तो अच्छा होगा.

वैसे फेक न्यूज को बंद करने और उससे बचने के फीचर भी बहुत लोगों ने सुझाए, जो अच्छी बात है. वैसे मेटा और वॉट्सऐप इस पर काम कर रहे हैं और उम्मीद है जल्द ही इस पर लगाम लग जाएगी. उधारी मांगने वालों को ऑटो ब्लॉक करने की डिमांड भी खूब हुई.

बहुत सारे लोगों ने कहा आप ही बता दो, तो चलिए हम भी बहती गंगा में हाथ या चलते ऐप में ज्ञान दे देते हैं. फीचर्स तो आते ही रहेंगे. बस इतना हो जाए कि कोई भी सिर्फ आपके नंबर से ये नहीं जान पाए कि आप ऐप इस्तेमाल करते हैं. अभी किसी के हाथ आपका नंबर लगा नहीं कि वो आपको मैसेज कर सकता है. इन्वाइट जैसा कुछ सिस्टम होना चाहिए. बाकी जो आ जाए वो बोनस.

वीडियो: जानिए वॉट्सऐप का ये नया फीचर आपके काम का है या टेंशन बढ़ाएगा?