The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

2023 रुपये में Jio लाया 252 दिन का प्लान, जानिए रोज़ कितना डेटा मिलेगा

आज से ही रिचार्ज कर सकते हैं.

post-main-image
सांकेतिक तस्वीर (फोटो- इंडिया टुडे)

क्रिसमस और नए साल से पहले रिलायंस जियो ने नए रिचार्ज प्लान (Jio Recharge Plan) की घोषणा की है. जो लोग सालाना या लॉन्ग टर्म प्लान लेते हैं ये ऑफर उन्हीं के लिए है. नए साल यानी 2023 के लिए जियो 2023 रुपये का एक नया प्लान लेकर आया है. इस प्लान के तहत 252 दिनों के लिए हर दिन 2.5 GB डेटा मिलेगा. प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 100 SMS और जियो ऐप्स के कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी शामिल हैं. 252 दिन यानी 9 महीनों के लिए प्लान वैलिड होगा. 

जियो यूजर्स के लिए ये ऑफर कब तक है, कंपनी ने इसके बारे में अभी जानकारी नहीं दी है. इस रिचार्ज के तहत यूजर्स को जियो टीवी के अलावा जियो सिनेमा, जियो सिक्यॉरिटी और जियो क्लाउड का सब्सिक्रिप्शन भी मिलेगा. जियो के दूसरे प्लान के तहत डेली डेटा खत्म होने के बाद 64 kbps डेटा स्पीड मिलेगी.

2,999 वाले प्लान में एक्सट्रा बेनिफिट

जियो के 2,999 रुपये का लॉन्ग टर्म प्लान पहले से मौजूद है. लेकिन कंपनी ने नए साल के मौके पर इसमें भी ऑफर दिया है. प्लान के तहत 365 दिनों के लिए 2.5 GB डेली डेटा मिलता है. अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन के साथ. अब नए ऑफर के तहत बिना किसी एक्स्ट्रा रिचार्ज के इसकी वैलिडिटी 23 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. और 75 GB हाई स्पीड डेटा भी मुफ्त दिया जा रहा है.

जिन इलाकों में जियो की 5G सर्विस शुरू हुई है, वहां यूजर्स को इन प्लान्स के साथ 5G डेटा का भी लाभ मिलेगा. दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, वाराणसी, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, गुजरात के कई जिलों सहित अन्य शहरों में जियो की 5G सर्विस शुरू हो चुकी है. लोगों को 5G सर्विस का लाभ उठाने के लिए किसी नए सिम की जरूरत नहीं है. कंपनी पहले ही इसके बारे में जानकारी दे चुकी है.

5G सर्विस शुरू हुई या नहीं, आप अपने फोन में My Jio ऐप पर चेक कर सकते हैं. हालांकि ये भी देखना होगा कि आपके स्मार्टफोन पर 5G  सॉफ्टवेयर अपडेट भी आ गया हो. मतलब ये कि आपका स्मार्टफोन 5G सपोर्ट तो करता है लेकिन मेकर्स की तरफ से सॉफ्टवेयर सपोर्ट आया है या नहीं, ये भी चेक करना है.

वीडियो: एयरटेल और जियो इस्तेमाल करने वालों, आपके शहर में 5G सर्विस आई या नहीं? यहां जान लीजिए