The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Samsung Galaxy S23 सीरीज लॉन्च: कैमरा और प्रोसेसर दोनों शानदार-जबरदस्त-जिंदाबाद

एंड्रॉयड 13 सैमसंग के One यूजर इंटरफ़ेस 5.0 के साथ.

post-main-image
Samsung Galaxy S23 सीरीज (तस्वीर- Twitter@SamsungIndia)

अब तक के सबसे शानदार जबरदस्त जिंदाबाद कैमरे से फ़ोटो क्लिक करने के लिए तैयार हो जाइए. क्योंकि सैमसंग ने गैलेक्सी एस23 (Samsung Galaxy S23) सीरीज लॉन्च कर दी है. इस सीरीज में कंपनी ने तीन हैन्ड्सेट लॉन्च किये हैं. कंपनी के अब तक के सबसे ताकतवर फोन में 200 मेगापिक्सल का फ्लैग्शिप कैमरा, बड़ी बैटरी और लेटेस्ट प्रोसेसर मिलता है. इसके साथ तमाम जरूरी फीचर्स भी आपको मिलेंगे. चलिए जानते हैं कि आखिर भारत में कब से इनकी बुकिंग स्टार्ट होगी और कीमत क्या रहेगी.

साउथ कोरियन दिग्गज कंपनी ने कल यानी 1 फरवरी की रात Samsung Galaxy Unpacked इवेंट में अपने तीन नए मॉडल पर से पर्दा उठाया. इस सीरीज में कंपनी ने तीन स्मार्टफोन- Samsung Galaxy S23, Galaxy S23+ और  Galaxy S23 Ultra बाजार में उतारे हैं. तीनों ही फोन फ्लैगशिप Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ आते हैं. लेकिन इवेंट में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी अल्ट्रा सीरीज ने. गैलेक्सी अल्ट्रा सीरीज 200 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर से लैस है. कंपनी ने अल्ट्रा सीरीज को चार कॉन्फिग्रेशन और गैलेक्सी S23 को तीन और गैलेक्सी S23+ को दो-दो कॉन्फिग्रेशन में पेश किया है.

Samsung Galaxy S23 Ultra में क्या है खास?

200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा जिसमें वाइड एंगल लेंस है. इसके साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 10 मेगापिक्सल के दो टेलीफोटो लेंस भी मिलते हैं. सेल्फ़ी और वीडियो कॉल के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रन्ट कैमरा भी लगा हुआ है. फोन में 6.8 इंच का QHD+ Edge वाला Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले दिया गया है, जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आता है. हैंडसेट्स एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड सैमसंग One UI 5.0 पर काम करता है. 5000 mAh की बैटरी जो 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. फोन में वायरलैस चार्जिंग और S-Pen का भी प्रबंध है.

Galaxy S23 और Galaxy S23+ में क्या मिलेगा?

Galaxy S23 में 6.1 इंच का FHD+ रेज्योलूशन वाला Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले मिलेगा. वहीं प्लस वेरिएंट में 6.6 इंच का डिस्प्ले मिलता है. दोनों हैंडसेट्स Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर पर काम करते हैं. ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप जिसमें फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन लेंस, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस मिलता है. प्लस वेरिएंट में 6700mAh की बैटरी तो S23 में 3900mAh बैटरी लगी हुई है. दोनों फोन 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग और वायर लैस चार्जिंग सेटअप के साथ आते हैं.

तीनों ही फोन स्टोरेज के कई विकल्पों के साथ आते हैं. सभी को धूल और पानी से बचाने के लिए IP68 रेटिंग भी मिली हुई है. 

कीमत क्या है?

बात करें कीमत की तो अल्ट्रा सीरीज 1 लाख 24 हजार रुपये से स्टार्ट होगी. प्लस वेरिएंट 94 हजार रुपये से शुरू होगा तो S23 के लिए आपको 74 हजार रुपये खर्च करना पड़ेंगे. 

सभी फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से प्री-बुक किया जा सकता है. प्री-बुकिंग पर बैंक और सैमसंग दोनों से कई ऑफर उपलब्ध हैं.  

वीडियो: सैमसंग और आईफोन किनारे पड़े रहे, बेस्ट स्मार्टफोन का 'अवॉर्ड' इसे मिल गया!