The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आपके पास ये फोन है तो सिम खोंसते ही तुरंत 5G चलने लगेगा!

अभी 5G का मजा लीजिए इन स्मार्टफोन के साथ

post-main-image
5G इन स्मार्टफोन पर दौड़ रहा है (image credit-freepik)

आपके लाख रुपए वाले फोन पर तो हाल फिलहाल 5G चल नहीं रहा. बात चाहे आईफोन (iPhone) की हो या सैमसंग (samsung) की या पिक्सल (googl pixal) की. इन कंपनियों ने खुद बता दिया है कि नवंबर-दिसंबर से पहले सॉफ्टवेयर सपोर्ट नहीं आने वाला है. ऐसे में क्या आप 5G का मजा नहीं उठा पाएंगे. बिल्कुल उठा पाएंगे. हम आपको बताते हैं कि कौन से स्मार्टफोन हैं जो 5G रेडी हैं. रेडी मतलब बस सिम खोंसो और रफ्तार पकड़ लो.

Xiaomi स्मार्टफोन

भारतीय बाजार में एक नंबर पर काबिज शाओमी के अधिकतर स्मार्टफोन 5G रेडी हैं. बात चाहे उनकी फ्लैग्शिप सीरीज Xiaomi Mi 10, Xiaomi Mi 11 Ultra की हो या फिर मिडरेंज सेगमेंट वाले Xiaomi Mi 10T की. आसान शब्दों में कहें तो शाओमी के तकरीबन सभी फोन 5जी पर चलने को तैयार हैं. शाओमी के बजट सेगमेंट वाले Poco M3 Pro 5G से  लेकर Poco M4 Pro 5G में भी 5G अभी के अभी मिल जाएगा. Redmi 11 prime + 5G और Redmi K50i भी पहले दिन से आपको 5G का मजा दे सकते हैं.

शाओमी (इन्फो क्रेडिट/एयरटेल)
OnePlus

कंपनी जैसे स्टॉक एंड्रॉयड का अपडेट देने में देरी नहीं करती, वैसे ही 5G सपोर्ट में भी आगे है. मार्केट में उपलब्ध ज्यादातर वनप्लस स्मार्टफोन आपको तेज स्पीड का अनुभव देने के लिए तैयार हैं. OnePlus 9 से लेकर OnePlus Nord तक. कुल 11 मॉडल आज की तारीख में 5G पर चल सकते हैं. वन प्लस 8 सीरीज वालों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.

वनप्लस (इन्फो क्रेडिट/एयरटेल) 
Vivo 

अपने शानदार सेल्फ़ी कैमरे के लिए पहचाने जाने वाली Vivo के 5G रेडी स्मार्टफोन की लिस्ट बहुत लंबी है. मोटा-मोटी कहें तो तकरीबन हर वीवो फोन नई तकनीक को सपोर्ट करता है. फिर बात vivo X50 Pro की हो या फिर vivo Y72 5G की. कंपनी की V सीरीज वाले vivo V25 और vivo V25 Pro में भी स्पीड का अनुभव आपको हाथो-हाथ मिल जाएगा. 

वीवो (इन्फो क्रेडिट/एयरटेल) 
Realme 

देश का पहला 5G सपोर्ट वाला फोन इसी कंपनी ने लॉन्च किया था. 2020 की शुरुआत में रियलमी ने X50 Pro 5G को मार्केट में उतारा था. आज भी इनकी 5G रेडी वाले स्मार्टफोन की फेहरिस्त भी काफी लंबी है. Realme 9i 5G से  लेकर Realme Narzo 30pro 5G तक.  Realme GT NEO2 और Realme GT 2 pro भी एक दम तैयार हैं. मुमकिन है आप इसमें से किसी हैन्ड्सेट पर 5G का मजा ले रहे हों.

रियलमी (इन्फो क्रेडिट/एयरटेल)
Oppo

Colour OS से लेकर OnePlus के साथ इनकी दोस्ती भले आगे नहीं बढ़ी हो लेकिन 5G स्मार्टफोन देने में कोई पीछे नहीं. ओप्पो के कई सारे स्मार्टफोन आपके लिए एकदम तैयार हैं. Oppo Reno5G Pro ले लीजिए या फिर Oppo A74. आपके लिए Oppo K10 5G और Oppo F21s Pro 5G भी उपलब्ध हैं. 

ओप्पो (इन्फो क्रेडिट/एयरटेल)
Motorola

एक लाइन में बता देते हैं. अगर आपके पास Motorola edge 30 ultra और Motorola edge 30 fusion है तो बस मौज करिए. बाकी मॉडल के लिए नवंबर के पहले हफ्ते का इंतजार कीजिए, जैसा कंपनी ने कहा है.  

मोटोरोला (इन्फो क्रेडिट/एयरटेल)
iQOO

तकरीबन सारे मॉडल 5G के लिए तैयार हैं. 

इन्फो क्रेडिट/एयरटेल
Samsung

सैमसंग में 5G सपोर्ट नवंबर में आएगा. बिल्कुल सही क्योंकि अधिकतर डिवाइस अभी भी सॉफ्टवेयर अपडेट की बाट जोह रहे. फिर वो Galaxy Note 20ultra हो या फिर Galaxy S21ultra. फिर भी कुछ डिवाइस में 5G चल रहा है. Samsung Galaxy A53 5G, Samsung Galaxy S21 FE, Samsung Galaxy S22 Ultra , Samsung Flip4 और कुछ मॉडल में नई स्पीड का मजा लिया जा सकता है.

सैमसंग (इन्फो क्रेडिट/एयरटेल)

वैसे कुछ और स्मार्टफोन जैसे Nothing Phone (1), Infinix के कुछ स्मार्टफोन में भी 5G का मजा लिया जा सकता है. ऐप्पल के फोन पर सॉफ्टवेयर अपडेट का वेट हो रहा है. त्योहारों का सीजन है और बड़ी-बड़ी सेल भी चालू है. बाकी आप समझदार हैं.

वीडियो: Jio के बाद अब एयरटेल और रियलमी लाने वाले हैं सस्ते 5G स्मार्टफोन