अमेजन और फ्लिपकार्ट की सबसे बड़ी सेल में क्या सस्ता मिलेगा? हमसे जान लो

10:44 AM Sep 22, 2022 | सूर्यकांत मिश्रा
Advertisement

हमारे देश में त्योहारों का पता आजकल कैसे चलता है. जब ई-कॉमर्स वेबसाइट अपनी बम्पर सेल का ऐलान करती हैं. बात फिर Flipkart की Big Billion Days Sale हो या फिर Amazon का Great Indian Festival. हम और आप इनका बेसब्री से इंतजार करते हैं. तमाम बैंक ऑफर से लेकर तगड़े डिस्काउंट जो मिलते हैं. सब ठीक है लेकिन एक जगह गरारी फंस जाती है. आखिर खरीदें क्या? मतलब ज़रूरत तो नहीं है पर डिस्काउंट बड़ा है तो कुछ न कुछ तो खरीद ही लेते हैं.

Advertisement

हमने आपकी इस उलझन का समाधान निकाला है. आपके लिए तैयार की है कुछ अच्छे गैजेट की लिस्ट, जिसपर आपको एक नजर जरूर डालना चाहिए.

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2022 और फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज 2022 दोनों की शुरुआत 23 सितंबर से होगी. प्राइम मेंबर्स और फ्लिपकार्ट प्लस यूजर्स एक दिन पहले यानी 22 सितंबर से इसका फायदा उठा सकते हैं. आइए देखते हैं क्या कुछ है इन ई-कॉमर्स वेबसाइट के पिटारे में.

iPhone 13 और iPhone 12

आईफोन भारत में बने या बाहर से आए. हमें हमेशा ज्यादा कीमत देनी पड़ती है. इसकी वजह से कई लोगों की आईफोन लेने की हसरत पर कोल्ड ड्रिंक फिर जाता है. लेकिन शायद इस बार ऐसा नहीं हो. पिछले साल मार्केट में आए ऐपल आईफोन 13 को फ्लिपकार्ट पर 69,990 रुपये के बजाय 49,990 रुपए की शुरुआती कीमत पर खरीदने का मौका मिलने वाला है. बैंक ऑफर्स और अन्य शर्तों के साथ इस फोन पर मोटा-माटी 20,000 रुपये का डिस्काउंट मिल सकता है. अगर बात iPhone 12 की करें तो अमेजन पर इसकी डिस्काउंट वाली कीमत 39,999 रुपए या उससे भी कम हो सकती है. कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं कि आईफोन 12 की यह कीमत डिस्काउंट और ऑफर इस्तेमाल करने के बाद और भी कम हो सकती है. फोन के स्पेसिफिकेशंस तो आपको कई बार बता दिए इसलिए बस इतना जान लीजिए की दोनों फोन 5G इनेबल हैं और भारत में बहुत जल्द ये सर्विस स्टार्ट होने वाली है. ऐसे में ये डील आपके बहुत काम आ सकती है.

आईफोन 13 (image-india today)

Google Pixel 6a

स्टॉक एंड्रॉयड का मजा और टाइम पर सॉफ्टवेयर अपडेट चाहिए तो गूगल पिक्सल से अच्छा क्या हो सकता है.  43,999 रुपए की शुरुआती कीमत वाला ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर 27,699 रुपए में मिल सकता है.  हालांकि, इस कीमत में एक्सचेंज बोनस , बैंक ऑफर , प्रीपेड ऑर्डर और स्पेशल डिस्काउंट्स सभी कुछ शामिल होगा.

Nothing Phone (1)

वनप्लस वाले Carl Pei के डेवलप किये इस फोन का लॉन्च से पहले ही खूब बज था.  नथिंग फोन (1) अपने बैक पैनल पर कस्टम लाइट के ऑप्शन के साथ आता है. बिग बिलियन डेज सेल में इसका इफेक्टिव प्राइस 28,999 रुपये रहने वाला है. अभी इसकी कीमत 33,999 रुपये है. कहने का मतलब ऑफर्स के साथ इसपर 5,000 रुपये की छूट मिलेगी.

नथिंग फोन (1) image-flipkart

इन हेंडसेट के अलावा दूसरे स्मार्टफोन्स पर भी ऑफर्स की कोई कमी नहीं है. रियलमी 9 प्रो+ 17,999 रुपए, मोटो G62 14,499 रुपए, पोको का मिड-रेंज 5G फोन पोको F4 सेल के दौरान 21,999 में खरीदा जा सकता है. अगर आप बजट सेगमेंट में कुछ फीचर पैक तलाश रहे तो Redmi 10 सिर्फ दस हजार में आपको मिल जाएगा.

Noise Pulse 2 स्मार्टवॉच

कोरोना के बाद हर कोई अपनी सेहत को लेकर एक्स्ट्रा केयरफुल है, ऐसे में स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड बढ़िया साथी होते हैं. अमेजन पर 67 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद सिर्फ 1999 रुपए में Noise Pulse 2 Max Advanced खरीदी जा सकती है. बताते चलें कि इसका असल दाम 5,999 रुपए है. 1.85 इंच की LCD डिस्प्ले वाली ये स्मार्टवाच 100 स्पोर्ट्स मोड और दस दिन के बैटरी बैकअप के साथ आती है.

Blaupunkt Wireless Earbuds

म्यूजिक सुनना हो या फिर दोस्तों से लंबी-लंबी बातें करना हो. वायरलेस ईयरबड्स के बिना मजा नहीं आता. बिल्ट इन इन ईयर माइक्रोफोन, टर्बोवॉल्ट फास्ट चार्जिंग वाले Blaupunkt Wireless Earbuds मात्र 999 रुपए में आपको मिल जाएंगे अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में.

Apple MacBook Air M1

स्टूडेंट से लेकर यूट्यूब क्रिएटर्स और इंस्टा इनफ्लूइंसर की सबसे बड़ी चाहत. टेबल पर एक मैकबुक चाहिए. फ्लिपकार्ट सेल में Apple MacBook Air पर ऐसा ही ऑफर है. लगभग पचास हजार रुपये से ज्यादा के डिस्काउंट पर इसको सत्तर हजार रुपये से कम में खरीद सकते हैं. इसके 16GB वेरिएंट की कीमत 1 लाख 19 हज़ार 900 रुपये है लेकिन फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल में आप इस लैपटॉप को 70 हजार रुपये तक में खरीद सकते हैं.

मैकबुक (image-india today)

स्मार्ट टीवी 

अमेजन पर स्मार्ट टीवी 5,499 रुपये की शुरुआती कीमत से उपलब्ध होंगे. बजट सेगमेंट में Westinghouse की Pi सीरीज को ट्राई कर सकते हैं. इसकी कीमत 8,499 रुपये से शुरू होती है.

उम्मीद है ये लिस्ट आपके काम आएगी. हालांकि फाइनल ऑफर और कीमत में बदलाव हो सकते हैं. एक बात का विशेष ख्याल रखें. सेल के नाम पर कई फ्रॉड करने वाले भी पूरी तरह एक्टिव हैं. इनके बहकावे में बिल्कुल नहीं आयें. अपने बजट के मुताबिक ही खरीददारी करें. अभी खरीदो और बाद में भरो (Buy Now-Pay Later) से दूरी रखने में भलाई है. 


वीडियो: Jio के बाद अब एयरटेल और रियलमी लाने वाले हैं सस्ते 5G स्मार्टफोन

Advertisement
Next