WhatsApp के जिस फीचर का आपको इंतज़ार था वो समझो आ ही गया

05:37 PM Nov 30, 2022 | सूर्यकांत मिश्रा
Advertisement

जिसका मुझे था इंतजार वो घड़ी आ ही गई. सोचा गाना लिखने वाला कहीं कॉपीराइट न मार दे इसलिए थोड़ा वर्ड प्ले कर लिया. मेरे वर्ड प्ले को एक तरफ धरिए क्योंकि उससे ज्यादा दिलचस्प फ़ीचर वॉट्सऐप (WhatsApp) देने जा रहा है. और ये ऐसा फीचर है जिसका आपको मुद्दतों से इंतज़ार था. हम बात कर रहे हैं वॉट्सऐप के टैबलेट (WhatsApp For Tablets) वर्जन की. यूजर्स कब से इसकी डिमांड कर रहे थे और आखिरकार ये फीचर अब मिल ही जाएगा. कैसे मिलेगा और कब, सब बताते हैं.

Advertisement

वॉट्सऐप पर फीचर्स की कोई कमी नहीं है. तकरीबन रोज ही कुछ न कुछ नया आता रहता है. वॉट्सऐप को एक से ज़्यादा डिवाइस पर चलाना कोई मुश्किल काम नहीं है. आप चाहें तो एक स्मार्टफोन के साथ चार दूसरे डिवाइस पर आप एक साथ इसका मजा ले सकते हैं. लेकिन गरारी फंस जाती है टेबलेट पर. मतलब स्मार्टफोन और लैपटॉप पर तो काम मस्त चलता है, मगर टैबलेट के लिए कोई स्टेंडअलोन ऐप नहीं है.

लेकिन अब ये फीचर जल्द मिल सकता है. फीचर को सबसे पहले स्पॉट किया है वॉट्सऐपपर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने. इस वेबसाइट ने ऐप के बीटा वर्जन का एक स्क्रीन शॉट शेयर किया है जिसमें एंड्रॉयड टैबलेट के लिए ऑप्शन नजर आ रहा है. अब भी ये साफ नहीं है कि नया फीचर आइपैड के लिए उपलब्ध होगा या नहीं. टैबलेट के ऐप के इस फीचर को वॉट्सऐप के बीटा वर्जन Android 2.22.25.8 में देखा गया है. उम्मीद है कि फीचर जल्द ही आम यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

इसके साथ ही दूसरे कई फीचर्स जैसे मैसेज योर सेल्फ (Message Yourself) और ग्रुप चैट में मैसेज करने वाले का फोटो आइकन भी आम यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गए हैं. 

अगर आपको ये फीचर वॉट्सऐप पर नजर नहीं आ रहे तो गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर जाकर ऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर लीजिए.


वीडियो: बी रियल जिसने इंस्टा को हिला दिया?

Advertisement
Next