The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

iPhone वाले WhatsApp अपडेट करके रो क्यों रहे हैं?

वॉट्सऐप में ग्रुप और इंडिविजुअल चैट को म्यूट करने पर टाइम लिमिट अपने आप बदल जा रही है.

post-main-image
WhatsApp म्यूट नहीं हो रहा. (सांकेतिक तस्वीर-pexels)

WhatsApp पर आने वाले अपडेट रोज़ की चाय जैसे हो गए हैं. मतलब शायद ही कोई दिन हो जब Meta के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप पर कोई अपडेट नहीं देता हो. लेकिन अबकी बार कहा जा रहा है कि ऐसे ही एक अपडेट ने बड़ी दिक्कत पैदा कर दी है.

दरअसल, iPhone के लिए वॉट्सऐप ने एक नया अपडेट रोलआउट किया है यानी नया अपडेट लेकर आया है. और कई सारे यूज़र्स की ऐप सेटिंग्स में अपने आप कई तरह के चेंज होने लगे. यूज़र्स ने शिकायत की है कि अगर वे किसी ग्रुप या कॉन्टैक्ट के मेसेज म्यूट करते हैं, तो उन्हें एरर का मैसेज नज़र आ रहा है.

बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन 2.22.18.76 में ये गड़बड़ी देखी गई है. वैसे म्यूट फीचर से तो आप परिचित होंगे ही. चाहे ग्रुप हो या फिर इंडिविजुअल चैट, अगर आप मैसेज के नोटिफिकेशन नहीं चाहते हैं तो एक तय समय के लिए आप उनको म्यूट कर सकते हैं. ये समय सीमा आठ घंटे, एक हफ्ता और Always यानी हमेशा हो सकती है.

वॉट्सऐप

आईफोन यूज़र्स ने बताया है कि लेटेस्ट वॉट्सऐप वर्जन पर अपडेट करने के बाद जब वे किसी चैट को ‘1 Week’ के लिए म्यूट करते हैं, तो यह टाइमलाइन अपने आप ‘8 hours’ में बदल जा रहा है. हालांकि आठ घंटे या आलवेज ऑप्शन चुनने पर ऐसी दिक्कत नहीं आ रही. 
ज़ाहिर सी बात है कि ऐसा वॉट्सऐप में आए किसी बग की वजह से हो रहा होगा, जो यूज़र्स अभी भी पुराने वर्ज़न पर हैं उनको कोई प्रॉबलम नहीं आ रही.  इसके अलावा बताते चलें कि एंड्रॉयड यूजर्स को भी ऐसी कोई दिक्कत नहीं आ रही. 

फिलहाल वॉट्सऐप या Meta की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही एक अपडेट के साथ इस दिक्कत को फिक्स करेगी.

आपके लिए हमारी सलाह यही होगी कि अभी के लिए अपने वॉट्सऐप को नए वर्जन 2.22.18.76  में अपडेट ना करें. आप iOS ऐप स्टोर के अंदर भी जो नया अपडेट आने वाला है उसे देख सकते हैं.  

वीडियो: इंडियंस ने गूगल से क्यों की लाखों शिकायतें?